scriptअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मी | Terrorists attack on CRPF Police at Pulwama Police personne martyred | Patrika News
राष्ट्रीय

अमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मी

Pulwama Terrorist Attack: जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आज फिर आतंकियों ने भारतीय जवानों पर हमला किया है। इस हमले में पुलिस के एक जवान की शहादत की सूचना सामने आई है। वहीं सीआरपीएफ के एक जवान जख्मी बताए जा रहे हैं।

Oct 02, 2022 / 04:33 pm

Prabhanshu Ranjan

jammu_and_kashmir_police_and_army.jpg

Terrorists attack on CRPF & Police at Pulwama one Police personne martyred

Pulwama Terrorist Attack: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जम्मू कश्मीर यात्रा से पहले आज पुलवामा में पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में पुलिस का एक जवान शहीद हो गया। जबकि केंद्रीय रिर्जव पुलिस फोर्स का एक जवान जख्मी हो गए। घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। वहीं इलाके को सील तक सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलवामा के पिंगलाना में आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त नाका पार्टी पर फायरिंग की। आतंकी जवानों पर गोलीबारी करते हुए मौके से फरार हो गए। इस हमले में एक पुलिसकर्मी और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुए। इलाज के लिए दोनों को अस्पताल ले जाया गया। जहां पुलिस के जवान को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जबकि सीआरपीएफ जवान का इलाज जारी है।

 

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


जवानों पर आतंकी हमल की जानकारी सामने आते ही पुलिस और सुरक्षाबलों के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गए है। जवानों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। अलग-अलग जगहों पर नाके लगा कर आतंकियों की धरपकड़ के लिए मुहिम जारी है। इससे पहले 17 जून 2022 को भी पुलवामा में आतंकियों ने सुरक्षाबलों की टीम पर हमला किया था। इस आतंकी हमले सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें – शोपियां में सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी ढेर, कई हथियार जब्त


दूसरी ओर शोपियां जिले में आज एक आतंकवादी को भी मार गिराया गया। आतंकी के पास कई हथियार जब्त हुए है। एनकाउंटर की पुष्टि जम्मू कश्मीर पुलिस के वरीय अधिकारियों ने की है। मारे गए आतंकवादी की पहचान नौपोरा बसकुचान के रहने वाले नसीर अहमद भट्ट के रूप में हुई है। वो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। होम मिनिस्टर की कश्मीर यात्रा से पहले आतंकी और जवानों की गतिविधियां बढ़ गई है।

Home / National News / अमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो