scriptजम्मू कश्मीरः शोपियां में सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी ढेर, कई हथियार जब्त | jammu kashmir security forces encounter 1 terrorist killed in Shopian | Patrika News

जम्मू कश्मीरः शोपियां में सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी ढेर, कई हथियार जब्त

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2022 03:36:41 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने आज एक आतंकवादी को मार गिराने में कामयाबी हासिल की। ढेर हुआ आतंकी लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़ा था। उसके पास से सुरक्षाबलों ने कई हथियार जब्त किए हैं।

encounter_army.jpg

jammu kashmir security forces encounter one terrorist killed in Shopian

Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में चल रहा छद्म युद्ध लगातार जारी है। आज इस मुकाबले में भारतीय जवानों को एक बड़ी सफलता मिली है। भारतीय सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में एक आतंकवादी को मार गिराया। आतंकी के पास कई हथियार जब्त हुए है। एनकाउंटर की पुष्टि जम्मू कश्मीर पुलिस के वरीय अधिकारियों ने की है।

मिली जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकी के छिपे होने का इनपुट भारतीय सुरक्षाबलों को मिला था। जिसके बाद इलाके में जवान सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी दौरान आतंकी ने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसका जवानों ने माकूल जवाब दिया। जिसमें एक आतंकवादी को मारा गया। मारा गया आतंकी लश्कर-ए-तैयबा संगठन से जुड़ा था। उसके पास से सुरक्षाबलों ने कई हथियार जब्त किए हैं।

 


अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा, एक आतंकवादी मारा गया। तलाशी अभियान जारी है। मारे गए आतंकवादी की पहचान नौपोरा बसकुचान के रहने वाले नसीर अहमद भट्ट के रूप में हुई है। वो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। हाल ही में एक मुठभेड़ से वह बच निकता था। पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम को उस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई।

यह भी पढ़ें – बारामूला में अग्निवीर रैली पर हमला करने वाले दो आतंकवादी ढेर, भारी मात्रा में हथियार जब्त

 


सुरक्षा बलों द्वारा इलाके की घेराबंदी के बाद, वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई। हाल के दिनों में पूरे कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच सिलसिलेवार मुठभेड़ हुई हैं जिनमें कई आतंकियों का सफाया किया गया है। इधर हाल ही में उधमपुर में बस स्टैंड में हुए धमाकों के मामले का भी पुलिस ने खुलासा कर दिया है। बताया गया कि उधमपुर में बस स्टैंड में धमाका एक पूर्व आतंकी ने कराई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो