scriptये हैं 3 सबसे गरीब उम्मीदवार, बैंक बैलेंस इतना भी नहीं कि खरीद सकें एक पिज्जा या करा सकेंगे मोबाइल रिचार्ज | These are 3 poorest candidates don't have enough bank balance to buy pizza or recharge their mobile | Patrika News
राष्ट्रीय

ये हैं 3 सबसे गरीब उम्मीदवार, बैंक बैलेंस इतना भी नहीं कि खरीद सकें एक पिज्जा या करा सकेंगे मोबाइल रिचार्ज

निर्दलीय उम्मीदवार चंद ने दावा किया कि उनके पास सिर्फ 100 रुपये की संपत्ति है।

नई दिल्लीMay 01, 2024 / 12:27 pm

Anish Shekhar

जहां करोड़पति लोकसभा उम्मीदवार अपनी भारी संपत्ति के कारण सुर्खियां बटोर रहे हैं, तो वहीं एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) के कुछ दिलचस्प आंकड़ों से पता चला है कि तीसरे चरण के सबसे गरीब उम्मीदवार के पास सिर्फ 100 रुपये की संपत्ति है। एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सबसे गरीब उम्मीदवार कोल्हापुर सीट से उम्मीदवार इरफान अबुतालिब चंद हैं। निर्दलीय उम्मीदवार चंद ने दावा किया कि उनके पास सिर्फ 100 रुपये की संपत्ति है। तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा।

कौन हैं इरफ़ान अबुतालिब चंद?

इरफ़ान अबुतालिब चंद का पूरा नाम अबुतालिब अबुतालिब चंद है। 41 वर्षीय राजनेता अबुतालिब उस्मान चंद के बेटे हैं और महाराष्ट्र के कोल्हापुर के निवासी हैं। पेशे से वह एक मजदूर है।
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के ये हैं तीन सबसे गरीब उम्मीदवार

1 इरफान अबुतालिब चंद (निर्दलीय) कोल्हापुर 100 रुपये
2 रेखाबेन हरसिंगभाई चौधरी (बीएसपी) बारडोली (एसटी) 2,000 रुपये
3 मनोहर प्रदीप सातपुते (निर्दलीय) हटकनंगले 2,000 रुपये
इस बीच, एडीआर द्वारा प्रकाशित आंकड़ों से पता चला है कि लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में दक्षिण गोवा से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार पल्लवी श्रीनिवास डेम्पो सभी दावेदारों में सबसे अमीर हैं, जिनकी संपत्ति लगभग 1,361 करोड़ रुपये है।

गुजरात में 266 उम्मीदवारों में से 36 पर आपराधिक मामले दर्ज

एक अन्य एडीआर डेटा से पता चला है कि गुजरात में लोकसभा चुनाव के 266 उम्मीदवारों में से छत्तीस के खिलाफ आपराधिक मामले हैं, कुछ पर हत्या के प्रयास और डकैती के आरोप भी हैं। गुजरात की 26 लोकसभा सीटों में से 25 सीटों पर 7 मई को चुनाव होंगे। सूरत सीट से भाजपा उम्मीदवार को पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जा चुका है।

Hindi News/ National News / ये हैं 3 सबसे गरीब उम्मीदवार, बैंक बैलेंस इतना भी नहीं कि खरीद सकें एक पिज्जा या करा सकेंगे मोबाइल रिचार्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो