scriptपीएम मोदी के दौरे से पहले संदेशखाली हमले के मास्टरमाइंड पर टीएमसी का एक्शन, 6 साल के लिए किया सस्पेंड | TMC has suspended to sandeshkhali mastermind shahjhan sekh for 6 years | Patrika News

पीएम मोदी के दौरे से पहले संदेशखाली हमले के मास्टरमाइंड पर टीएमसी का एक्शन, 6 साल के लिए किया सस्पेंड

locationनई दिल्लीPublished: Feb 29, 2024 05:16:15 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Sandeshkhali attack: संदेशखाली हमले के मास्टरमाइंड शाहजहां शेख को तृणमूल कांग्रेस ने अगले 6 सालों के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। पार्टी ने यह एक्शन उसकी गिरफ्तारी के बाद लिया है।

Sandeshkhali attack

संदेशखाली हमले के मास्टरमाइंड और टीएमसी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने बड़ा एक्शन लिया है। तृणमूल कांग्रेस ने शाहजहां शेख को 6 सालों के लिए पार्टी से सस्पेंड कर दिया है। शेख शाहजहां जिला परिषद सदस्य था। उसपर ईडी और सीआरपीएफ की टीम पर हमला करने और उसकी योजना बनाने का आरोप है। टीएमसी नेता घटना के बाद से ही फरार चल रहा था, जिसे 55 दिन बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि उसकी गिरफ्तारी भारी राजनीतिक दबाव और पीएम मोदी के 6 मार्च को पश्चिम बंगाल पहुंचने से पहले हुई है।

कोर्ट के स्टे ऑर्डर के कारण नहीं कर पा रहे थे गिरफ्तार

शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए दक्षिण बंगाल ADG सुप्रतिम सरकार ने कहा, “कोर्ट के स्टे ऑर्डर के कारण हम गिरफ्तारी नहीं कर पा रहे थे… लेकिन जब कोर्ट ने स्पष्ट कह दिया कि शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है तो हमने तत्काल कार्रवाई करते हुए कल रात मिनाखा से शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया, कुछ ही समय में हम उसे अदालत में पेश करेंगे… हम पर बाध्यता थी लेकिन ED पर कौन सी बाध्यता थी कि उन्होंने गिरफ्तारी नहीं की?”

महिलाओं के साथ दरिंदगी का आरोप

गौरतलब है कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख पर बंदूक के दम पर जमीन हड़पने और स्थानीय महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देने का आरोप है। इसके गिरफ्तारी के बाद संदेशखाली की महिलाओं ने जश्न मनाकर अपनी खुशी जाहिर की है।

ट्रेंडिंग वीडियो