scriptUnder construction bridge in Bhagalpur collapsed in rain and storm | गंगा नदी पर बन रहे फोरलेन पुल का सुपरस्ट्रक्चर आंधी और बारिश में हुआ ध्वस्त | Patrika News

गंगा नदी पर बन रहे फोरलेन पुल का सुपरस्ट्रक्चर आंधी और बारिश में हुआ ध्वस्त

खगड़िया और भागलपुर जिले को जोड़ने वाले फोरलेन पुल का सुपर स्ट्रक्चर शुक्रवार को गिर गया। इस पुल का निर्माण कार्य एमपी सिंगल कंस्ट्रक्शन लिमिटेड नाम की कंपनी करा रही है।

नई दिल्ली

Published: April 30, 2022 11:10:50 am

खगड़िया और भागलपुर जिला को जोड़ने वाली अगुआनी और सुल्तानगंज के बीच गंगा नदी पर बनी रहे फोरलेन पुल का सुपरस्ट्रक्चर गिर गया। करीब 1,710 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा अगुवानी पुल मामूली-सी आंधी नहीं झेल सका और शुक्रवार को धराशायी हो गया। 29 अप्रैल को देर रात्रि आई आंधी और बारिश के कारण 3.6 किलोमीटर लंबे पुल का पिलर नंबर 4,5, एवं 6 का सुपर स्ट्रक्चर आंधी तूफान की मार को बर्दाश्त करने में असफल रहा।
गंगा नदी पर बन रहे फोरलेन पुल का सुपरस्ट्रक्चर आंधी और बारिश में हुआ ध्वस्त
गंगा नदी पर बन रहे फोरलेन पुल का सुपरस्ट्रक्चर आंधी और बारिश में हुआ ध्वस्त
इस पुल का निर्माण कार्य एमपी सिंगल कंस्ट्रक्शन लिमिटेड नाम की कंपनी करा रही है। इस हादसे की वजह से जानमाल को तो नहीं लेकिन सरकारी खजाने को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। स्थानीय लोगों की मानें तो पुल का स्ट्रक्चर गिरने के दौरान कई लोगों की जान बच गई। बता दें, सुल्तानगंज की तरफ से पोल नंबर 4,5,6 के बीच ढलाई का काम चल रहा था, जिसके लिए ये स्ट्रक्चर बनाया गया था। इस सुपर स्ट्रक्चर को केबल पर खड़ा किया गया था। बावजूद इसके ये गिर गया। ये स्ट्रक्चर करीब 100 फीट से ज्यादा का था।
स्थानीय लोग पुल निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल उठा रहे हैं तथा निर्माण कार्य की जांच की मांग कर रहे हैं। दूसरी तरफ घटना कि जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक प्रो. ललित नारायण मंडल, अंचलाधिकारी शंभुशरण राय और प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार मुर्मु मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचे JDU विधायक प्रो. ललित नारायण मंडल ने बड़ा और सनसनीखेज आरोप लगाया है। उनके मुताबिक पुल को बनाने के दौरान जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। तो वहीं उन्होंने इस हादसे की निष्पक्ष और गहरी जांच कराने की मांग की है।

यह भी पढ़ें

बिहार पुलिस के दरोगा ने थाने को बनाया मसाज पार्लर, फरियादी महिला से करवाई तेल मालिश

आपको बता दें कि अगुवानी पुल बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है। इंटेलीजेंट ट्रैफिक टेक्नोलॉजी से बनाए जा रहे इस फोरलेन पुल में अलग-अलग दो लेन है। इस पुल की कुल लंबाई 3160 मीटर है। पुल के हर एक पिलर के बीच 125 मीटर की दूरी रखी गई है। 9 मार्च, 2015 को मुख्यमंत्री ने पुल निर्माण का काम शुरू करने के लिए उद्घाटन किया था।

यह भी पढ़ें

आज देश को मिलेगा पहला ग्रीनफील्ड ग्रेन बेस्ड इथेनॉल प्लांट, सीएम नीतीश करेंगे उद्घाटन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौतमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगMonkeypox Quarantine: मंकीपॉक्स के मरीज को चार हफ्ते तक रहना होगा क्वारंटाइन, वरना बढ़ती ही जाएगी बीमारीCoronavirus News Live Updates in India : दिल्ली में 24 घंटों में 400 से ज्यादा नए केसRBSE Rajasthan Board Result 2022 Today: आज जारी हो सकते हैं राजस्‍थान बोर्ड के ये रिजल्‍ट, यहां करें चेक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.