scriptपाकिस्तान में दूसरी शादी कर दाऊद इब्राहिम ने बदला ठिकाना, NIA की चार्जशीट में बड़ा खुलासा | Underworld Don Dawood Ibrahim Second Marriage new home disclosure nephew nia investigation | Patrika News

पाकिस्तान में दूसरी शादी कर दाऊद इब्राहिम ने बदला ठिकाना, NIA की चार्जशीट में बड़ा खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 17, 2023 03:52:42 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Underworld Don Dawood Ibrahim: भारत की कई आतंकी और आपराधिक घटनाओं का मास्टरमाइंड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में रहते हुए दूसरी शादी कर ली है। इस बात का खुलासा एनआईए की चार्जशीट में हुआ है। एनआईए ने दाऊद इब्राहिम की बहन के बेटे के हवाले से दाऊद की दूसरी शादी, उसके नए ठिकाने सहित कई अहम बातों का खुलासा किया है।
 

underworld_don_dawood_ibrahim.jpg

Underworld Don Dawood Ibrahim Second Marriage new home disclosure nephew nia investigation

Underworld Don Dawood Ibrahim: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को पाकिस्तान ने अपना दामाद बना लिया है। 67 वर्षीय दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान के कराची एक पठान महिला से दूसरी शादी कर ली है। दाऊद इब्राहिम की दूसरी शादी और उसके पाकिस्तान में छिपे होने का विस्फोटक खुलासा राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी की चार्जशीट में अंडरवर्ल्ड डॉन के भांजे के हवाले से की गई है। चार्जशीट के अनुसार दाऊद इब्राहिम की पहली पत्नी महजबीन ने दाऊद के भांजे के साथ बातचीत में इस बात की जानकारी दी। दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के बेटे अली शाह के हवाले से एनआईए ने इस बात की पुष्टि की है। अंडरवर्ल्ड डॉन की पहली पत्नी को दाऊद की दूसरी शादी के बारे में पता है और वह अलग-अलग ऐप के जरिए दोनों के संपर्क में रहती है। यह दावा एनआईए ने दाऊद इब्राहिम, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता नवाब मलिक और हसीना पारकर सहित अन्य के खिलाफ दर्ज एक आतंकी मामले के संबंध में दायर चार्जशीट में किया है।


जुलाई 2022 में दाऊद की पहली पत्नी से दुबई में मिला था भांजा


दाऊद इब्राहिम के भांजे अली शाह ने बताया कि जुलाई 2022 में उसकी दाऊद की पहली पत्नी महजबीन से दुबई में मुलाकात हुई थी। तब उन्होंने दाऊद इब्राहिम की दूसरी शादी के बारे में बताया था। अली शाह के अनुसार दाऊद की पहली पत्नी महजबीन भारत में रह रहे दाऊद के संबंधियों से व्हाट्सएप्प कॉल से जुड़ी रहती है। महाराष्ट्र के एक टेरर नेटवर्क की जांच में जुटी एनआईए ने बीते साल सितंबर में दाऊद इब्राहिम के भांजे अली शाह का बयान रिकॉर्ड किया था। जिसे अब कोर्ट में पेश कर दिया गया है।


करांची के डिफेंस एरिया में रहता है दाऊद इब्राहिम


एनआईए की चार्जशीट के अनुसार पाकिस्तान में छिपकर रह रहे दाऊद इब्राहिम ने अब अपना ठिकाना भी बदल लिया गया है। एनआईए चार्जशीट के मुताबिक फिलहाल अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊन इब्राहिम करांची के डिफेंस एरिया में अब्दुल्ला गाजी बाबा दरगाह के पीछे रहीम फाकी के पास रहता है। दाऊद इब्राहिम 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के मामले का आरोपी है। इसके अलावा मुंबई सहित भारत के कई बड़े आपराधिक मामलों का दाऊद इब्राहिम मास्टमाइंड है।


भारत छोड़ने के बाद इन लोगों के जरिए अपना गिरोह चला रहा है दाऊद

आरोप पत्र में कहा गया है कि भारत छोड़ने के बाद दाऊद छोटा शकील, अनीस इब्राहिम शेख, जावेद चिकना, टाइगर मेमन, इकबाल मिर्ची और हसीना पारकर के माध्यम से अपने गिरोह का संचालन कर रहा है। एनआईए ने इस मामले में आरोप लगाया है कि आरोपियों ने डी-गैंग की मिलीभगत से नवाब मलिक के साथ 11.28 करोड़ रुपये की संपत्ति (गोआवाला कंपाउंड) हड़प ली।


गोवावाला कंपाउंड पर मलिक और पारकर की थी मजर

चार्जशीट में बताया गया कि मलिक और हसीना पारकर की गोवावाला कंपाउंड पर नजर थी, और मलिक ने कुर्ला जनरल स्टोर पर अवैध रूप से कब्जा करके संपत्ति में घुसपैठ की, जिसे बाद में उनके भाई असलम मलिक के नाम पर नियमित कर दिया गया। बाद में उन्होंने सॉलिडस निवेश को अपने कब्जे में ले लिया, जिसमें एक शेड था। सलीम पटेल ने हसीना पारकर के इशारे पर काम किया और अतिक्रमण हटाने के लिए जमीन के वास्तविक मालिक मुनीरा प्लम्बर से पावर ऑफ अटॉर्नी हासिल की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो