scriptदाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई, मुंबई से दो गुर्गें गिरफ्तार | NIA arrests 2 suspects in D company case of Dawood Ibrahim | Patrika News

दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई, मुंबई से दो गुर्गें गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2022 09:24:53 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर एनआईए की कार्रवाई जारी है। बीते सोमवार मुंबई में डी-कंपनी से जुड़े 29 ठिकानों पर छापेमारी के बाद अब एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

dawood_ibrahim_nia.jpg

देश की सबसे बड़ी सुरक्षा एजेंसी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की डी-कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है। दोनों को आज एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां से पुलिस कस्टडी में भेजा जाएगा। उल्लेखनीय हो कि इससे पहले 9 मई सोमवार को एनआईए ने मुंबई में दाऊद इब्राहिम के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के जिन दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है, उनकी पहचान आरिफ अबू बकर शेख (59 वर्षीय) और शकील शेख उर्फ छोटा शकील (51 वर्षीय) के रूप में हुई है। एक समाचार एजेंसी ने एनआईए की इस कार्रवाई की पुष्टि की है। शकील शेख उर्फ छोटा शकील के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा था। छोटा शकील पाकिस्तान में छिपकर इंटरनेशनल क्राइम सिंडिकेट को ऑपरेट रता है। इसके खिलाफ ड्रग्स तस्करी के साथ आतंकीवादी मामले भी दर्ज है।

 
https://twitter.com/ANI/status/1524945091835875328?ref_src=twsrc%5Etfw

सोमवार को एनआईए ने मुंबई में 29 ठिकानों पर की थी छापेमारी:
बताते चले कि बीते सोमवार को NIA ने मुंबई में डी-कंपनी और उससे संबंध रखने वाले लोगों के तकरीबन 29 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी। तब NIA सूत्रों ने बताया की इसी साल फरवरी में डी-कंपनी के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में छापेमारी कर सबूत जमा किए जा रहे हैं। सोमवार को हुई उस छापेमारी के बाद अब दाऊद इब्राहिम के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ेंः
दाऊद इब्राहिम के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, एक दर्जन से अधिक स्थानों पर की छापेमारी


मुंबई में 1993 में हुए धमाकों का आरोपी है दाऊद इब्राहिम:
बताते चले कि दाऊद इब्राहिम मुंबई में 1993 में हुए ब्लासट का आरोपी है। वह देश छोड़कर भागा हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार वह पाकिस्तान में छिपकर भारत में आतंक फैलाने की साजिश रचता है। NIA ने अपनी FIR में बताया की दाऊद इब्राहिम एक ग्लोबल टेररिस्ट है उसने भारत को दहलाने के लिए एक स्पेशल यूनिट बनाई है। NIA ने यह मामला दाऊद इब्राहिम, अनीस इब्राहिम शेख, छोटा शकील, जावेध पटेल उर्फ जावेध चिकना, टाइगर मेमन के खिलाफ दर्ज किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो