scriptNIA arrests 2 suspects in D company case of Dawood Ibrahim | दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई, मुंबई से दो गुर्गें गिरफ्तार | Patrika News

दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर NIA की बड़ी कार्रवाई, मुंबई से दो गुर्गें गिरफ्तार

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी पर एनआईए की कार्रवाई जारी है। बीते सोमवार मुंबई में डी-कंपनी से जुड़े 29 ठिकानों पर छापेमारी के बाद अब एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली

Published: May 13, 2022 09:24:53 am

देश की सबसे बड़ी सुरक्षा एजेंसी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की डी-कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है। दोनों को आज एनआईए की स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा। जहां से पुलिस कस्टडी में भेजा जाएगा। उल्लेखनीय हो कि इससे पहले 9 मई सोमवार को एनआईए ने मुंबई में दाऊद इब्राहिम के कई ठिकानों पर छापेमारी की थी।

dawood_ibrahim_nia.jpg

एनआईए ने दाऊद इब्राहिम के जिन दो गुर्गों को गिरफ्तार किया है, उनकी पहचान आरिफ अबू बकर शेख (59 वर्षीय) और शकील शेख उर्फ छोटा शकील (51 वर्षीय) के रूप में हुई है। एक समाचार एजेंसी ने एनआईए की इस कार्रवाई की पुष्टि की है। शकील शेख उर्फ छोटा शकील के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा था। छोटा शकील पाकिस्तान में छिपकर इंटरनेशनल क्राइम सिंडिकेट को ऑपरेट रता है। इसके खिलाफ ड्रग्स तस्करी के साथ आतंकीवादी मामले भी दर्ज है।

 

सोमवार को एनआईए ने मुंबई में 29 ठिकानों पर की थी छापेमारी:
बताते चले कि बीते सोमवार को NIA ने मुंबई में डी-कंपनी और उससे संबंध रखने वाले लोगों के तकरीबन 29 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी। तब NIA सूत्रों ने बताया की इसी साल फरवरी में डी-कंपनी के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में छापेमारी कर सबूत जमा किए जा रहे हैं। सोमवार को हुई उस छापेमारी के बाद अब दाऊद इब्राहिम के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ेंः
दाऊद इब्राहिम के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, एक दर्जन से अधिक स्थानों पर की छापेमारी


मुंबई में 1993 में हुए धमाकों का आरोपी है दाऊद इब्राहिम:
बताते चले कि दाऊद इब्राहिम मुंबई में 1993 में हुए ब्लासट का आरोपी है। वह देश छोड़कर भागा हुआ है। सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार वह पाकिस्तान में छिपकर भारत में आतंक फैलाने की साजिश रचता है। NIA ने अपनी FIR में बताया की दाऊद इब्राहिम एक ग्लोबल टेररिस्ट है उसने भारत को दहलाने के लिए एक स्पेशल यूनिट बनाई है। NIA ने यह मामला दाऊद इब्राहिम, अनीस इब्राहिम शेख, छोटा शकील, जावेध पटेल उर्फ जावेध चिकना, टाइगर मेमन के खिलाफ दर्ज किया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.