scriptदाऊद इब्राहिम के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, एक दर्जन से अधिक स्थानों पर की छापेमारी | NIA big action against Dawood Ibrahim, raiding more than dozen places | Patrika News

दाऊद इब्राहिम के खिलाफ NIA की बड़ी कार्रवाई, एक दर्जन से अधिक स्थानों पर की छापेमारी

locationनई दिल्लीPublished: May 09, 2022 09:34:49 am

NIA big action against Dawood Ibrahim: NIA ने अंडरवर्ल्‍ड डान दाऊद इब्राहिम, उसके सहयोगियों सहित कई हवाला आपरेटरों के खिलाफ मुंबई में बड़ी कार्रवाई की है। NIA के द्वारा दाऊद इब्राहिम व हवाला से जुड़े एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी की गई है।

nia-big-action-against-dawood-ibrahim-raiding-more-than-dozen-places.jpg
NIA big action against Dawood Ibrahim: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथियों के ठिकानों पर कई जगहों पर छापेमारी की है। समाचार इजेंसी के अनुसार यह छापेमारी नागपाड़ा, गोरेगांव, बोरीवली, सांताक्रूज, मुंब्रा, भिंडी बाजार सहित कई अन्य जगहों पर की जा रही है। आपको बता दें NIA ने इस संबंध में फरवरी में मामला दर्ज किया था जिसमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े कई हवाला आपरेटर और ड्रग पेडलर के नाम हैं।
दरअसर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की डी-कंपनी को संयुक्त राष्ट्र के द्वारा आतंकवादी संगठन घोषित किया जा चुका है। इसके तहत उस पर कई प्रतिबंधित भी लगाए गए हैं। दाऊद इब्राहिम मुंबई बम धमाकों का मुख्य आरोपी है जिसके कारण उसे ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया जा चुका है। समाचार इजेंसी के मुताबिक अभी जिस मामले में छापेमारी की कार्रवाई चल रही है उसी मामले में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार के मंत्री नवाब मलिक गिरफ्तार किए गए हैं जो अभी भी जेल में बंद हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1523495169017884673?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1523496089152004096?ref_src=twsrc%5Etfw

दाऊद इब्राहिम को पाकिस्‍तान दे रखा है शरण

भारत की खुफिया एजेंसियों के अनुसार दाऊद इब्राहिम को पाकिस्‍तान ने शरण दे रखी है। दाऊद इब्राहिम पर आरोप है कि वह पाकिस्‍तान से भारत में टेरर फंडिंग, ड्रग्स स्मगलिंग, फेक करेंसी जैसे काम कराता है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने दाऊद इब्राहिम व उसकी कंपनी को आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर भारत में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने का दोषी भी पाया है। गृह मंत्रालय ने इसी साल फरवरी में NIA को दाऊद इब्राहिम से जुड़े मामलों की जांच सौपी है।

NIA की लिस्ट में कई और नाम हैं शामिल

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) दाऊद इब्राहिम व उसकी डी-कंपनी के साथ जावेद चिकना, छोटा शकील,इकबाल मिर्ची (मृत), दाऊद की बहन हसीना पारकर (मृत) के साथ कई अन्य लोग शामिल हैं जिनके जिनके खिलाफ आतंकी गतिविधि की जांच NIA के पास है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो