scriptकश्मीर घाटी में तनाव के बीच PAK जाएंगे राजनाथ, नवाज़ सरकार के उच्चाधिकारियों से हो सकती है बातचीत | Union Home Minister Rajnath Singh to visit Pakistan in August, may have talks witk Navaz government higher officials | Patrika News
71 Years 71 Stories

कश्मीर घाटी में तनाव के बीच PAK जाएंगे राजनाथ, नवाज़ सरकार के उच्चाधिकारियों से हो सकती है बातचीत

पठानकोट एयरबेस हमला और कश्मीर तनाव के बाद भारत के किसी वरिष्ठ नेता का यह पहला पाकिस्तान दौरा होगा।

Jul 28, 2016 / 09:55 am

Nakul Devarshi

केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के दौरे पर पाकिस्तान जाएंगे। हाल की घटनाओं को देखते हुए उनकी यह यात्रा बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। ये में सभी की नजर भारत और पाकिस्तान पर रहेगी। 
गृहमंत्री 3 अगस्त को होने वाले सार्क इंटीरियर एंड होम मिनिस्टर्स कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे। पठानकोट एयरबेस हमला और कश्मीर तनाव के बाद भारत के किसी वरिष्ठ नेता का यह पहला पाकिस्तान दौरा होगा। 
सूत्रों के अनुसार गृहमंत्री इस्लामाबाद में कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के अलावा वहां के वरिष्ठ नेताओं और अधिकारियों के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी कर सकते हैं। 

सूत्रों के मुताबिक़ घाटी पर आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद उपजे तनाव के बावजूद गृहमंत्री का पाकिस्तान दौरे पर जाना भारत का ये संकेत देना माना जा रहा है कि वो पडोसी मुल्कों और अन्य देशों से विभिन्न विषयों पर परस्पर बातचीत का दायित्व लगातार निभाता रहा है और आगे भी निभायेगा। 

Home / 71 Years 71 Stories / कश्मीर घाटी में तनाव के बीच PAK जाएंगे राजनाथ, नवाज़ सरकार के उच्चाधिकारियों से हो सकती है बातचीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो