scriptCM योगी ने PM मोदी से दिल्ली में की पहली मुलाक़ात, जानिये दोनों के बीच क्या-कुछ हुई बातचीत? | Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath meets Prime Minister Narendra Modi | Patrika News
71 Years 71 Stories

CM योगी ने PM मोदी से दिल्ली में की पहली मुलाक़ात, जानिये दोनों के बीच क्या-कुछ हुई बातचीत?

योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार संसद आए और मोदी से उनके कार्यालय में मुलाकात की।

Mar 21, 2017 / 02:26 pm

Nakul Devarshi

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार संसद आए और मोदी से उनके कार्यालय में मुलाकात की। 

समझा जाता है कि मुख्यमंत्री ने राज्य में मंत्रियों सौंपे जाने वाले दायित्व के संबंध में चर्चा की। इसके साथ ही उत्तरप्रदेश की विभिन्न विकास योजनाओं के क्रियान्वयन पर विचार विमर्श किया गया। 
https://twitter.com/ANI_news/status/844080231539511297
प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट करके बताया कि योगी आदित्यनाथ ने मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री ने उन्हें मुख्यमंत्री पद संभालने की शुभकामनाए दीं। दोनों नेताओं ने कई मुद्दों पर चर्चा की। 

योगी आदित्यनाथ ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ भी मुलाकात की। इस अवसर पर वित्त राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल और संतोष गंगवार भी मौजूद थे। 
https://twitter.com/ANI_news/status/844094690840535040
https://twitter.com/ANI_news/status/844095794479321089
इस बीच राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने एक ट्वीट करके बताया है कि उन्होंने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है और उन्हें उच्चतम न्यायालय में अयोध्या में राम मंदिर के संबंध में आज की सुनवाई से अवगत कराया। 
स्वामी ने बताया कि इस मामले में विस्तृत रुप से विचार विमर्श करने के लिए कल लखनऊ में मुख्यमंत्री के साथ बैठक की जाएगी। गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने रामजन्म भूमि-बाबरी मस्जिद विवाद से जुड़े पक्षों से इस मुद्दे को मिल बैठकर सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने की सलाह दी है। 
स्वामी ने न्यायालय से रामजन्म भूमि -बाबरी मस्जिद विवाद पर जल्द सुनवायी करने का अनुरोध किया था। इस पर मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर ने कहा कि यह बहुत ही संवेदनशील मामला है इसलिए बेहतर होगा कि मामले से जुड़े पक्ष इसे आपसी सहमति से सुलझा लें। 
उन्होंने कहा कि यदि संबंधित पक्ष चाहें तो वह खुद इस मामले में मध्यस्था करने को तैयार हैं या किसी अन्य न्यायिक अधिकारी को भी वह इसके लिए चुन सकते हैं। 

Home / 71 Years 71 Stories / CM योगी ने PM मोदी से दिल्ली में की पहली मुलाक़ात, जानिये दोनों के बीच क्या-कुछ हुई बातचीत?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो