scriptUttarakhand News: 8 arrested for offering 'namaz' in public in Haridwar | Uttarakhand News: हरिद्वार के बीच बाजार में पढ़ी जा रही थी सामूहिक नमाज, 8 लोग हुए गिरफ्तार | Patrika News

Uttarakhand News: हरिद्वार के बीच बाजार में पढ़ी जा रही थी सामूहिक नमाज, 8 लोग हुए गिरफ्तार

हरिद्वार में सार्वजनिक रूप से नमाज अदा करने के मामले में आठ लोग गिरफ्तार हुए। पुलिस ने इन आठों पर शांतिभंग के आरोप में चालान किया है। SDM अदालत में पेश किए जाने के बाद सभी को छोड़ दिया गया और उन्हें हिदायत दी गई है कि आगे ऐसा नहीं होना चाहिए।

नई दिल्ली

Published: July 22, 2022 01:48:07 pm

उत्तराखंड के हरिद्वार में बीच बाजार सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। हरिद्वार के चिन्मय डिग्री कालेज के पास लगने वाले साप्ताहिक बाजार में सार्वजनिक स्थल पर नमाज अदा कर रहे 8 लोगों को रानीपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली कि बाजार में आए लघु व्यापारी सार्वजनिक स्थल पर नमाज अदा कर रहे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।
8 arrested for offering 'namaz' in public in Haridwar
8 arrested for offering 'namaz' in public in Haridwar
पुलिस ने बताया कि जिला मुख्यालय के पास स्थित रिहायशी कॉलोनी शिवालिकनगर की पीठ बाजार में गुरुवार देर शाम 8 लोगों के सार्वजनिक रूप से नमाज अदा करने का मामला सामने आया था। दरअसल, शिवालिक नगर क्षेत्र में लगने वाली साप्ताहिक बाजार में जमात बनाकर नमाज पढ़ने के दौरान किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाकर पुलिस से शिकायत की थी।
वहीं हरिद्वार में कांवड़ यात्रा को देखते हुए पुलिस एक्टिव हैं। कावड़ के दौरान लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को देखते हुए शिकायत मिलने पर पुलिस ने उन्हें तत्काल मौके पर जाकर गिरफ्तार कर शांतिभंग की धाराओं में इन 8 लोगों पर चालान कर दिया। पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढ़ने के चलते आम लोगों के आने-जाने का रास्ता अवरुद्ध हो गया था। ये सभी लोग इस साप्ताहिक बाजार में सब्जी बेचने के लिए आए थे।
नगर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार ने कहा की गिरफ्तार किए गए आरोपियों में निजाम, नसीम, सज्जाद अहमद, मुरसलीन, अशरफ, असगर, मुस्तफ और इकराम को दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर उप जिलाधिकारी-उप जिला मजिस्ट्रेट (SDM) की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चेतावनी के बाद जमानत देकर छोड़ दिया गया। बता दें, कुछ दिन पहले ही ऐसा ही एक मामला लखनऊ के लुलु मॉल में भी आया था। यहां पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, इन आरोपियों का मदरसा कनेक्शन भी सामने आया था।

यह भी पढ़ें

SSC भर्ती मामले में सीएम ममता बनर्जी के मंत्रियों पर ED का शिकंजा, पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी के आवास पर रेड

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंHar Ghar Trianga Campaign में 30 करोड़ से ज्यादा के झंडे बिके, CAIT ने बताया इतने करोड़ का हुआ कारोबारIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत38 साल पहले शहीद हुए लांसनायक चंद्रशेखर का पार्थिव शरीर आज पहुंचेगा घर, राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कारसिद्धू मूसेवाला के पिता का बड़ा बयान, कहा-' जिन्होंने किया भाई होने का दावा वहीं निकले बेटे के हत्यारे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.