scriptUttarakhand News: हरिद्वार के बीच बाजार में पढ़ी जा रही थी सामूहिक नमाज, 8 लोग हुए गिरफ्तार | Uttarakhand News: 8 arrested for offering 'namaz' in public in Haridwar | Patrika News
नई दिल्ली

Uttarakhand News: हरिद्वार के बीच बाजार में पढ़ी जा रही थी सामूहिक नमाज, 8 लोग हुए गिरफ्तार

हरिद्वार में सार्वजनिक रूप से नमाज अदा करने के मामले में आठ लोग गिरफ्तार हुए। पुलिस ने इन आठों पर शांतिभंग के आरोप में चालान किया है। SDM अदालत में पेश किए जाने के बाद सभी को छोड़ दिया गया और उन्हें हिदायत दी गई है कि आगे ऐसा नहीं होना चाहिए।

नई दिल्लीJul 22, 2022 / 01:48 pm

Archana Keshri

8 arrested for offering 'namaz' in public in Haridwar

8 arrested for offering ‘namaz’ in public in Haridwar

उत्तराखंड के हरिद्वार में बीच बाजार सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। हरिद्वार के चिन्मय डिग्री कालेज के पास लगने वाले साप्ताहिक बाजार में सार्वजनिक स्थल पर नमाज अदा कर रहे 8 लोगों को रानीपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को सूचना मिली कि बाजार में आए लघु व्यापारी सार्वजनिक स्थल पर नमाज अदा कर रहे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची।
पुलिस ने बताया कि जिला मुख्यालय के पास स्थित रिहायशी कॉलोनी शिवालिकनगर की पीठ बाजार में गुरुवार देर शाम 8 लोगों के सार्वजनिक रूप से नमाज अदा करने का मामला सामने आया था। दरअसल, शिवालिक नगर क्षेत्र में लगने वाली साप्ताहिक बाजार में जमात बनाकर नमाज पढ़ने के दौरान किसी व्यक्ति ने वीडियो बनाकर पुलिस से शिकायत की थी।
वहीं हरिद्वार में कांवड़ यात्रा को देखते हुए पुलिस एक्टिव हैं। कावड़ के दौरान लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को देखते हुए शिकायत मिलने पर पुलिस ने उन्हें तत्काल मौके पर जाकर गिरफ्तार कर शांतिभंग की धाराओं में इन 8 लोगों पर चालान कर दिया। पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि सार्वजनिक स्थल पर नमाज पढ़ने के चलते आम लोगों के आने-जाने का रास्ता अवरुद्ध हो गया था। ये सभी लोग इस साप्ताहिक बाजार में सब्जी बेचने के लिए आए थे।
नगर पुलिस अधीक्षक स्वतंत्र कुमार ने कहा की गिरफ्तार किए गए आरोपियों में निजाम, नसीम, सज्जाद अहमद, मुरसलीन, अशरफ, असगर, मुस्तफ और इकराम को दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर उप जिलाधिकारी-उप जिला मजिस्ट्रेट (SDM) की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चेतावनी के बाद जमानत देकर छोड़ दिया गया। बता दें, कुछ दिन पहले ही ऐसा ही एक मामला लखनऊ के लुलु मॉल में भी आया था। यहां पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, इन आरोपियों का मदरसा कनेक्शन भी सामने आया था।

यह भी पढ़ें

SSC भर्ती मामले में सीएम ममता बनर्जी के मंत्रियों पर ED का शिकंजा, पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी के आवास पर रेड

Home / New Delhi / Uttarakhand News: हरिद्वार के बीच बाजार में पढ़ी जा रही थी सामूहिक नमाज, 8 लोग हुए गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो