scriptWeather Forecast News Today Live Updates: पहाड़ों पर बर्फबारी, इन राज्यों में बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Weather Forecast News Today Live Updates Rain Alert In Many States | Patrika News
live--icon/ Updated

Weather Forecast News Today Live Updates: पहाड़ों पर बर्फबारी, इन राज्यों में बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Forecast News Today Live Updates : पहाड़ी राज्यों में उत्तराखंड, हिमाचल के साथ केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हो रही बर्फबारी का असर मैदान इलाकों पर नजर आने लगा है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते ही दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में ठंड में लगातार इजाफा हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, आज तटीय आंध्र प्रदेश, केरल के साथ तमिलनाडु और पुडुचेरी में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। जानिए पल पल की ताजा अपडेट Patrika.com पर।

नई दिल्ली

Published: November 02, 2021 09:43:46 am

प्रमुख अपडेट
rain_554.jpg

Oct 02, 2021 | 09:43 AM (IST)

केरल— तमिलनाडु में बारिश को लेकर अलर्ट

उत्तर भारत से दक्षिण-मध्य केरल के कई शहरों में वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी रखा है। तिरुवनंतपुरम, पथनमथिट्टा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड और कन्नूर जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। तमिलनाडु के कई जिलों में आज बारिश होने के आसार है। मौसम विभाग के अनुसार— तिरुवरूर, तंजौर, नेल्लई, त्रिची, नागाई, मयिलादुतुराई और तुथुकुडी जिले में भारी बारिश हो सकती है।

Oct 02, 2021 | 09:43 AM (IST)

यूपी और बिहार का मौसम

उत्तर प्रदेश में मौसम तेजी से बदल रहा है। प्रदेश में सुबह और शाम की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से यहां ठंड में बढ़ोतरी होगी। वहीं उत्तर बिहार में उत्तर पश्चिम हवा एवं दक्षिण बिहार में पश्चिमी हवा के प्रभाव से पारे में धीरे-धीरे गिरावट नजर आने लगी है। मंगलवार को यानी आज राजधानी पटना व इसके आसपास क्षेत्रों के कुछ भागों में सुबह व दोपहर बाद आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं।

Oct 02, 2021 | 09:42 AM (IST)

पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ी ठंड


देशभर में मौसम लगातार बदलता नजर आ रहा है। पहाड़ी राज्यों में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और प्रदेश जम्मू-कश्मीर में हो रही बर्फबारी ने मैदान इलाकों पर प्रभाव डालना शुरू कर दिया है। हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, झारखंड, उत्तर प्रदेश और बिहार में सुबह शाम हल्की ठंड महसूस होने लगी है। घरों से बाहर निकले निकले जैकेट और स्वेटर तक पहने नजर आए, तो महिलाओं ने भी ठंड से बचने के लिए शाल आदि का सहारा लेना शुरू कर दिया है।

Oct 02, 2021 | 09:42 AM (IST)

दिल्ली—एनसीआर में बढ़ने लगी ठंड

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में ठंड में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगवलार सुबह भी अन्य दिनों की तुलना में दिल्ली-एनसीआर में अधिक ठंड महसूस की गई। मंगलवार को दिनभर आसमान साफ रहेगा और चटख धूप निकलेगी। इसके साथ दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार सुबह धुंध भी छाई रही। दिल्ली में अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Oct 02, 2021 | 09:42 AM (IST)

जम्मू—कश्मीर में बर्फबारी और हल्की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में इस हफ्ते फिर से बर्फबारी और बारिश देखने को मिल सकती है। जिसकी वजह से कश्मीर क्षेत्र के तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विज्ञान के अनुसार, दो हल्के पश्चिमी विक्षोभ और भूमध्यसागर से हवाएं 2 से 5 नवंबर के दौरान इस क्षेत्र में आने की उम्मीद है। इस दौरान कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश की संभावना है। हालांकि अधिकतर इलाकों में आसमान में बादल छाए रहेंगे।

अगली खबर
right--arrow
Weather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट
Weather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली में जारी रहेगी कड़ाके की ठंड, इन राज्यों के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.