scriptWeather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली, यूपी-हरियाणा में बारिश के आसार, पहाड़ों की बर्फबारी, शीतलहर का अलर्ट | weather forecast news today live updates rain alert in many states | Patrika News
live--icon/ Updated

Weather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली, यूपी-हरियाणा में बारिश के आसार, पहाड़ों की बर्फबारी, शीतलहर का अलर्ट

Weather Forecast News Today Live Updates: पश्चिम विक्षोभ के कारण उत्तर भारत में मौसम करवट ले रहा है। दिल्ली-एनसीआर, यूपी, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में आज हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं असम, मेघालय, मणिपुर और मिजोरम में भारी बारिश का अनुमान जताया है।

नई दिल्ली

Published: December 07, 2021 09:02:45 am

प्रमुख अपडेट
Weather Forecast

Weather Forecast

Dec 07, 2021 | 08:58 AM (IST)

यूपी पंजाब हरियाणा में होगी हल्की बारिश

पश्चिम विक्षोभ की वजह से उत्तर भारत में मौसम बदल रहा है। दिल्ली—एनसीआर, यूपी, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में आज हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, हरियाणा के दादरी, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, रोहतक, भिवानी आस-पास के स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। यूपी के हस्तिनापुर, चांदपुर, मेरठ, अमरोहा में हल्की बारिश हो सकती है। जिससे तापमान में गिरावट आने की संभावना है।

Dec 07, 2021 | 08:58 AM (IST)

इन राज्यों में भारी बारिश संभावना

मौसम विभाग ने दक्षिण असम, मेघालय, मणिपुर और मिजोरम में भी अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का अनुमान जताया है। वहीं अगले दो दिनों के लिए आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों, तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। कम दबाव के चलते त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों में अत्यधिक भारी बारिश की आशंका जताई है।

Dec 07, 2021 | 08:57 AM (IST)

हिमाचल, उत्तराखंड और कश्मीर में बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने इस सप्ताह हल्की बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी रहने का अनुमान लगाया है।हिमाचल के मनाली में सीजन की पहली बर्फबारी हुई। इस वजह से मनाली का पारा शून्य से नीचे चला गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, कश्मीर के मैदानी इलाकों में दो से तीन इंच जबकि ऊंचाई वाले जगहों पर 6-7 इंच तक बर्फबारी हो सकती है। उत्तराखंड और हिमाचचल प्रदेश में भी बर्फ गिरने के आसार हैं।

Dec 07, 2021 | 08:57 AM (IST)

दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली—एनसीआर के आसपास के क्षेत्र में बादलों की आवाजाही रहेगी। दिल्ली में इस हफ्ते से तापमान में लगातार कमी दर्ज की जाएगी। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक 15 डिग्री सेल्सियस और सापेक्ष आर्द्रता 92 प्रतिशत दर्ज की गई। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

Dec 07, 2021 | 08:57 AM (IST)

राजस्थान का मौसम

मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक राजस्थान में भी अगले दो दिनों में मौसम में बदलाव आने के आसार हैं। सुबह से शाम तक बादलों की लुकाछिपी के साथ बारिश हो सकती है। दिन के तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। एकाएक ठंड बढ़ने के आसार हैं।

Dec 07, 2021 | 08:57 AM (IST)

सूरज की आंखमिचौली ने बढ़ाई ठंड

मौसम विभाग के अनुसार मैदानी इलाकों में दो से तीन दिनों तक बारिश होने के आसार है। सोमवार शाम से ही प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए है। वहीं मंगलवार को सुबह सूर्य नहीं निकलने की वजह से लोगों को ठंड का ज्यादा अहसास हुआ। बादलों की वजह से तापमान में दो डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। बार-बार बादलों और सूरज के बीच आंखमिचौली के कारण मौसम ठंडा रहा। शाम को ठंडी हवाओं का भी असर रहेगा।

अगली खबर
right--arrow
Weather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली सहित कई राज्यों में 3 दिन बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड
Weather Forecast News Today Live Updates: दिल्ली सहित कई राज्यों में 3 दिन बारिश का अलर्ट, उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.