scriptWeather Forecast News Today Live Updates: पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी से बदला मौसम, शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन | weather forecast news today live updates winds increased the cold | Patrika News
live--icon/ Updated

Weather Forecast News Today Live Updates: पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी से बदला मौसम, शीतलहर ने बढ़ाई ठिठुरन

Weather Forecast News Today Live Updates: कड़ाके की सर्दी के बीच मौसम में बड़ा परिवर्तन देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक देश के कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बिजली गिरने के साथ ओलावृष्टि भी संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान सहित उत्तर भारत में विभिन्न जगहों पर सर्दी तेज हो रही है।
श्रीनगर-लेह में तापमान माइनस में चल रहा है। जम्मू-कश्मीर की बर्फबारी से राज्यों में ठंड का प्रकोप बढ़ने वाला है।

नई दिल्ली

Updated: December 31, 2021 03:20:47 pm

प्रमुख अपडेट
Weather Forecast

Weather Forecast

Invalid Date (IST)

चेन्नई में बारिश: स्कूल-सरकारी कार्यालय बंद, केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) द्वारा जारी रेड अलर्ट के बाद चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपेट्टू जिलों के सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे और केवल आवश्यक सेवाओं को ही अनुमति दी जाएगी।

Invalid Date (IST)

उत्तर भारत में 3 जनवरी तक शीतलहर की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तर भारत में 3 जनवरी तक अत्यधिक शीतलहर की भविष्यवाणी की है। दिल्ली के आयानगर और नरेला के मौसम केंद्रों में न्यूनतम तापमान 3.8 डिग्री सेल्सियस और 3.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Invalid Date (IST)

दिल्ली में न्यूनतम तापमान में गिरावट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार पारा गिर रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज सफदरजंग और पालम में न्यूनतम तापमान क्रमश: 3.8 डिग्री सेल्सियस और 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Invalid Date (IST)

तमिलनाडु : सीएम स्टालिन ने किया बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा

चेन्नई के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण जलभराव और यातायात जाम हो गया है। राज्य सरकार के अनुसार, चेन्नई और कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चिंगलपेट के आसपास के जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बारिश प्रभावित इलाकों में राहत कार्यों की समीक्षा की है।

Invalid Date (IST)

दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'बेहद खराब' श्रेणी में

राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज की गई है। सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (सफर) के अनुसार, एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) वर्तमान में 'बहुत खराब' श्रेणी में 308 (कुल मिलाकर) है।

Invalid Date (IST)

चेन्नई में बारिश से हुई 3 मौत

तमिलनाडु में हो रही बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई में गुरुवार को करंट लगने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई।

Invalid Date (IST)

तमिलनाडु के 4 जिलों के लिए रेड अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने तमिलनाडु के चार जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है, जिसमें चेन्नई, तिरुवल्लूर, कांचीपुरम और चेंगलपेट्टू शामिल हैं। इन जिलों में भारी से बेहद भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है।

Invalid Date (IST)

बारिश के बाद ठंडी हवाओं बढ़ाई ठंड

मौसम में अचानक बदलाव होने से देश के कई राज्यों में बीती रात से हल्की बारिश हो रही है। सोमवार को सुबह ठंडी हवा चलने से सर्दी में तेजी हो गई है। कई जगह शीतलहर चलने से जनजीवन काफी प्रभावित हो रहा है। दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आज कोहरा छाया रहा। इसके साथ ही चारों ओर बादल भी नजर आए।

Invalid Date (IST)

लेह में हाड़ कंपा देने वाली ठंड

पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश हो रही है। लेह में माइनस तीन डिग्री न्यूनतम तापमान होने के कारण हाड़ कंपा देे वाली ठंड पड़ रही है। पहाड़ी की बर्फिली हवाओं की वजह से मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है।

Invalid Date (IST)

न्यूनतम तापमान में गिरावट

देश के कई राज्यों में कोहरा छाने लगा है। दिल्ली और एनसीआर सहित उत्तर भारत में रहने वाले लोगों को कोहरे का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा न्यूनतम तापमान में भी तेजी से गिरावट देखने को मिलेगी। 5 डिग्री तक तापमान में गिरावट आ सकती है।

अगली खबर
right--arrow
weather forecast news today live updates: हाड़ कंपाती ठंड से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
weather forecast news today live updates: हाड़ कंपाती ठंड से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.