scriptWeather Update: लौटता हुआ मानसून फिर हुआ सक्रिय, आज 12 राज्यों में होगी बारिश | Weather Update: Returning monsoon again active, these states will rain heavily | Patrika News

Weather Update: लौटता हुआ मानसून फिर हुआ सक्रिय, आज 12 राज्यों में होगी बारिश

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2022 11:40:01 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Weather Update : आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 3 से 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ और हिस्सों व मध्य भारत के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून के फिर से सक्रिय हो जाने से कई राज्यों में बारिश हो सकती है।

Weather Update

Weather Update

weather update : मानसून अपने अंतिम पडाव में पहुंच चुका है और कुछ दिनों में विदा होने वाला है। लेकिन बीते कुछ दिनों से देश के अधिकांश राज्यों में जमकर बरस रहा है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मानसून एक बार फिर सक्रिय हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, 27 से 30 तारीख के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश व यनम में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा 28 सितंबर तक तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में गरज के साथ मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। देश की राजधानी दिल्ली, यूपी, बिहार, एमपी, गुजरात, महाराष्ट्र, असम, उत्तराखंड, मेघालय, अंडमान और निकोबार में भी बारिश हो सकती है।

 


हिमाचल प्रदेश में बीते 48 घंटे में भारी बारिश, भूस्खलन और सड़क दुर्घटना में बड़ा नुकसान हुआ है। इस दौरान 16 लोगों की मौत हुई है और 16 घायल हुए हैं। कई लोग लापता बताए जा रहे है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में बारिश राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। सोमवार को प्रदेश में कुछ जगह मौसम साफ रहा, लेकिन आज सुबह से एक बार फिर बादलों ने डेरा डाल रखा है। मौसम विभाग के अनुसार, मंडी, शिमला, कुल्लू, सिरमौर, ऊना, सोलन, किन्नौर, लाहौल स्पीति, हमीरपुर और बिलासपुर में बारिश हो सकती है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8dwuol


राजधानी दिल्ली-एनसीआर और उसके पास के क्षेत्र का मौसम बदला हुआ है। कई जगह आज भी बारिश होने संभावना है। हालांकि कुछ की मौसम साफ और धूप खिलेगी। तीनों तक लगातार बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भरने से यातायात प्रभावित हुआ है। सोमवार को दिल्ली के आसपास के इलाकों में कोहरा भी देखा गया। जिससे विजिबिलिटी पर भी प्रभाव पड़ा।

यह भी पढ़ें

इस कारण इन जिलों में मानसून सीजन में 53 फीसद कम हुई बारिश, ऐसा है आज मौसम का हाल





उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के बाद मुसीबत बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार लौटता हुआ मानसून यूपी के कई जिलों में बरस सकता है। भारी बारिश के कारण सहारनपुर में सिद्धिपीठ माता शाकुंभरी देवी मंदिर के आसपास बारिश का पानी जमा हो गया है। जिससे श्रद्धालुओं को काफी परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में यहां हुई अच्छी बारिश, तीन दिन ऐसा रहेगा मौसम




आईएमडी की रिपोर्ट के अनुसार, अगले 3 से 4 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कुछ और हिस्सों व मध्य भारत के कुछ हिस्सों से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून के फिर से सक्रिय हो जाने से कई राज्यों में बारिश हो सकती है। आंध्र प्रदेश, यनम, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, असम, मेघालय, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में भी बारिश का अनुमान है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो