scriptशीतकालीन सत्र का पहला दिन, PM मोदी ने कहा- G20 की मेजबानी के बीच यह सत्र महत्वपूर्ण, सभी दल करें सहयोग | Winter Session Starts PM Modi says amid G20 presidency this session is important | Patrika News
राष्ट्रीय

शीतकालीन सत्र का पहला दिन, PM मोदी ने कहा- G20 की मेजबानी के बीच यह सत्र महत्वपूर्ण, सभी दल करें सहयोग

Winter Session PM Modi Speech: संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है। इस सत्र के पहले दिन संसद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों से संसद को सुचारू रूप से चलाने में मदद करने की अपील की। पीएम मोदी ने जी-20 की मेजबानी का जिक्र भी किया।

नई दिल्लीDec 07, 2022 / 10:54 am

Prabhanshu Ranjan

pm_modi_winter_session.jpg

Winter Session Starts PM Modi says amid G20 presidency this session is important

Winter Session pm modi Speech: संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो गया है। सत्र के पहले दिन संसद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में सभी राजनीतिक दलों से सदन चलाने में सहयोग की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जी-20 की मेजबानी के बीच यह सत्र बेहद महत्वपूर्ण है। जी-20 की अध्यक्षता से हमे बड़ा अवसर मिला है। संसद का ये सत्र आजादी के अमृत काल में हो रहा है। एक ऐसे समय में हम मिल रहे हैं जब हमारे देश को G-20 की अध्यक्षता का अवसर मिला है। आज जिस प्रकार से भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ा रहा है ऐसे में ये अध्यक्षता हमें मिलना एक बहुत बड़ा अवसर है। पीएम मोदी ने सभी राजनीतिक दलों से सदन को सुचारू रूप से चलाने में सहयोग की अपील की।


शीतकालीन सत्र के पहले दिन पीएम मोदी ने कहा कि शीतकालीन सत्र सिर्फ एक डिप्लोमेटिक इवेंट नहीं है बल्कि भारत के सामार्थ्य को विश्व के सामने प्रस्तुत करने का समय है। जिस प्रकार से भारत से अपेक्षाएं बढ़ी हैं और जिस प्रकार से भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ाता जा रहा है ऐसे समय में #G20 की मेज़बानी भारत को मिलना एक बहुत बड़ा अवसर है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं सभी दलों के नेताओं से ये आग्रह करना चाहता हूं कि हमारे जो नए और युवा सांसद हैं… उनके उज्जवल भविष्य और लोकतंत्र की भावी पीढ़ी को तैयार करने के लिए हम अधिक से अधिक अवसर उनको दें।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी ने आगे कहा कि मुझे विश्वास है कि सभी राजनीतिक दल, इस सत्र के दौरान चर्चा के स्तर में मूल्यवृद्धि करेंगे। अपने विचारों से निर्णयों को नई ताकत देंगे व दिशा को और स्पष्ट रूप से उजागर करने में मदद करेंगे।
इस सत्र में देश को विकास की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए, वर्तमान वैश्विक परिस्थितियों में भारत को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक नए अवसरों को ध्यान में रख कर कई महत्वपूर्ण निर्णय इस सत्र में करने का प्रयास किया जाएगा।

Home / National News / शीतकालीन सत्र का पहला दिन, PM मोदी ने कहा- G20 की मेजबानी के बीच यह सत्र महत्वपूर्ण, सभी दल करें सहयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो