scriptबंगला नंबर 50 में अवैधानिक रूप से लगाए गेट हटाने के निर्देश | Instructions to remove illegally installed gates in bungalow number 50 | Patrika News
नीमच

बंगला नंबर 50 में अवैधानिक रूप से लगाए गेट हटाने के निर्देश

कलेक्टर ने नपा सीएमओ को अवैधानिक रूप से लगे गेट हटाने को कहा

नीमचFeb 08, 2022 / 08:34 pm

sachin trivedi

patrika_samachar_1.jpg

,,

नीमच. बंगला नंबर 50 के प्रवेश मुख्य द्वार पर अवैधानिक रूप से ताले लगाने का मामला एक बार फिर जनसुनवाई में कलेक्टर मयंक अग्रवाल के सामने उठा। इस बार कलेक्टर ने नपा अधिकारियों को सख्त लहजे में निर्देश दिए कि प्रवेश द्वार पर अवैधानिक रूप से लगाए गए गेट को ही तुरंत हटा दिया जाए। इस बारे में सीएमओ सीपी राय ने भी कलेक्टर के निर्देश पर बुधवार को ही गेट हटाने की बात कही।

बंगला नंबर 50 के व्यापारियों ने कलेक्टर ने लगाई गुहार
कलेक्टोरेट में आयोजित जनसुनवाई में बंगला नंबर 50 के रहवासी एक बार फिर पहुंचे। पूर्व में भी व्यापारियों ने बंगला के प्रवेश द्वार पर अवैधानिक रूप से ताले लगाने को लेकर कलेक्टर से शिकायत की थी। कलेक्टर ने नपा सीएमओ को निर्देश दिए थे कि वे कार्रवाई करें। सीएमओ ने भी अधिकारियों को मौके पर भेजकर गेट पर लगे ताले खुलवा दिए थे। कुछ महीने स्थिति ठीक रहने के बाद पिछले दिनों फिर से बंगला नंबर ५० परिसर के मुख्य द्वार पर अवैधानिक रूप से लगाए गए गेट पर ताले लगा दिए गए। इससे व्यापारियों और वहां के रहवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसको लेकर मंगलवार को क्षेत्र के रहवासी जनसुनवाई में पहुंचे और कलेक्टर मयंक अग्रवाल को आवेदन देकर समस्या से अवगत कराया। कलेक्टर ने पत्रिका में प्रकाशित खबर और नपा अधिकारियों द्वारा बरती जा रही लापरवाही को गंभीरता से जिला। कलेक्टर ने सीएमओ सीपी राय को निर्देश दिए कि वे अवैधानिक रूप से बंगला नंबर ५० में लगाए गए गेटों को ही हटा दें, जिससे के उनपर ताले ही नहीं लगाए जा सके। इस संबंध में सीएमओ राय ने भी कहा कि वे बुधवार को अनिवार्य रूप से कलेक्टर के निर्देश अनुसार अवैधानिक रूप से लगाए गए गेट को हटवा देंगे। अब देखना यह है कि नपा अधिकारी कलेक्टर के आदेश का पालन करने हैं या बंगला नंबर 50 परिसर में अवैधानिक रूप से ताले लटके ही रहेंगे।

73 लोगों ने लगाई कलेक्टर ने न्याय की गुहार
कलेक्टर मंयक अग्रवाल ने मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष नीमच में जनसुनवाई करते हुए 73 लोगों से रूबरू हुए। कलेक्टर ने लोगों की समस्याएं सुनी और आवेदकों की समस्याओं का तत्परतापूर्वक निराकरण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर जिला पंचायत के सीईओ गुरुप्रसाद, एडीएम एसआर नायर ने डिप्टी कलेक्टर शिवानी गर्ग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे। जनसुनवाई में नयागांव के मन्नालाल धाकड़ ने भू-खण्ड का नामांतरण करवाने, मुन्नादास बैरागी ने आवासीय पट्टा प्रदान करवाने, रामपुरा के आसीम पठान ने गति अवरोध हटवाने, नीमच सिटी के सुनील मकवाना ने नशामुक्ति केन्द्र में भर्ती करवाने, चीताखेड़ा की गंगाबाई धोखाधड़ी करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने, कुचड़ोद के श्यामलाल मीणा ने प्रधानमंत्री आवास सूची में नाम दर्ज करवाने, जेतपुरा के अम्बुसिंह रघुवंशी ने बीपीएल राशनकार्ड बनवानेए चीताखेड़ा के भेरूलाल ने वृद्धावस्था पेंशन चालु करवाने, कनावटी की गीताबाई धनगर ने रास्ते से अतिक्रमण हटवाने एवं दुलाखेड़ा की मघुबाई मेघवाल ने स्वंय की भूमि से अतिक्रमण हटवाने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया। इसी तरह ग्राम जाट की शबाना बानो, नपा नीमच के सुभाष वर्मा, नया बाजार नीमच की रूकमणी बाई गांछा, बघाना नीमच के हमीद, शाहीद, सिंगोली के बालुराम गुर्जर, एल्कोलाइड कॉलोनी नीमच की रूकमणी बाई, रामपुरा के सुरेश कुमार आर्य बिसलवास सोनिगरा के मदनलाल, टाल मोहल्ला नीमच की हमीदा बानो, याबरा बी, शायदा बी, नसरीन बी, डोरियाखेड़ी के गोपाल मीणा, नीमच के सरजू दिल्लीवाल, महागढ़ के अनसुईया बारेठ, सीआरपीएफ रोड नीमच के आलोक मालू, दुदरसी की ज्योति कुंवर एवं दड़ौली के देवीलाल लोहार आदि ने भी अपना आवेदन जनसुनवाई में प्रस्तुत कर समस्याएं सुनाई।

Hindi News/ Neemuch / बंगला नंबर 50 में अवैधानिक रूप से लगाए गेट हटाने के निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो