scriptराज्यसभा चुनाव: एक और राज्य में विधायकों ने किया क्रॉस वोटिंग, खतरे में सरकार! | MLAs did cross voting in Rajya Sabha Elections in Himachal | Patrika News

राज्यसभा चुनाव: एक और राज्य में विधायकों ने किया क्रॉस वोटिंग, खतरे में सरकार!

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2024 01:00:04 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

 

Himachal: हिमाचल की सत्ता पर काबिज कांग्रेस के कई विधायकों ने पार्टी से बगावत करते हुए विपक्ष के कैंडिडेट को अपना वोट दिया है।

cm_sukkhu.jpg

हिमाचल प्रदेश में आज (मंगलवार) को राज्यसभा कीे इकलौती सीट के लिए वोटिंग जारी है। ऐसे में प्राप्त जानकारी के मुताबिक, राज्य की सत्ता पर काबिज कांग्रेस के कई विधायकों ने पार्टी से बगावत करते हुए विपक्ष के कैंडिडेट को अपना वोट दिया है। वहीं, इसके बारे में जब प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह से मीडिया वालों ने सवाल किया तो उन्होंने भी इस बात का संकेत दिया कि पार्टी के कई विधायकों ने पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में वोट नहीं किया है।

pratibha_singh.jpg

 

सरकार के कार्यप्रणाली से विधायक नाराज

राज्यसभा चुनाव के दौरान शिमला में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस सांसद और हिमाचल कांग्रेस की अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि पार्टी के कई विधायक सरकार के कार्यप्रणाली से नाराज है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विधायकों में नाराजगी भी स्वाभाविक है। उन्हें लगता था कि सरकार बदलने के बाद सब ठीक होगा। विधायकों को लगता था कि सरकार कुछ कर सकती थी। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

9 से 10 विधायकों ने कि क्रास वोटिंग खतरे में सरकार!

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के करीब 9 से 10 विधायकों ने क्रास वोटिंग किया है। बता दें कि 68 सदस्यी विधानसभा में किसी भी पार्टी को बहुमत के लिए 35 विधायकों की जरुरत है। 2022 विधानसभा चुनाव में भाजपा को राज्य की 25 सीटों पर जीत मिली थी और कांग्रेस ने 40 सीट अपने नाम किया था। वहीं, 3 सीटें अन्य के खात में थी। ऐसे में अगर ये बात सच होती है तो कांग्रेस की सुखविंदर सिंह सुक्खु सरकार को मुश्किल में पड़ जाएगी और कांग्रेस के हाथ से उत्तर भारत का एक मात्र राज्य भी हाथ से निकल जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो