scriptआचार संहिता लागू होते ही दिखाई देने लगी सख्ती | neemach news | Patrika News
नीमच

आचार संहिता लागू होते ही दिखाई देने लगी सख्ती

वाहनों पर से हटाई जो रही काली फिल्मेंकुछ स्थानों पर अभी भी लगे हैं राजनीतिक फ्लैक्स

नीमचMar 13, 2019 / 08:31 pm

Mahendra Upadhyay

patrika

आचार संहिता लागू होते ही दिखाई देने लगी सख्ती

नीमच. आचार संहिता लगने के बाद सार्वजनिक स्थानों पर लगे बैनर पोस्टर, फ्लैक्स आदि को हटाया जा रहा है। बावजूद इसके शहर के बीच मंगलवार को भी प्रदेश सरकार की योजनाओं का गुणगान करने वाले फ्लैक्स लगे हुए हैं। पुलिस प्रशासन की ओर से अवश्य वाहनों की जांच में सख्ती बरती है। जिले में वाहनों की चेंकिंग तेज कर दी गई। जिन वाहनों पर काली फिल्म लगी हुईहै उन्हें हटाया गया। साथ ही लोगों को समझाईश भी दी गई कि वे अपने वाहनों में लगी काली फिल्म हटा लें। पुलिस अधीक्षक राकेशकुमार सगर ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में पुलिस प्रशासन हर स्थिति पर नजर रखे गए है। वाहनों की निरंतर जांच की जाएगी। आदतन अपराधियों की भी धरपकड़ तेज कर दी है।
………………………….


सोशल मीडिया पर आचार संहिता के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई
– कलेक्टर ने दिए निर्देश
नीमच । जिला कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने निर्देश दिए हैं कि लोक सभा निर्वाचन 2019 के तहत आचार संहिता का कड़ाई से पालन किया जाए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर ऐसी कोई पोस्ट नहीं डाली जाए और ना ही उसे शेयर किया जाए जिससे कि आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन प्रतीत हो रहा हो। सभी को निर्वाचन अवधि के दौरान आदर्श आचरण संहिता का कड़ाई से पालन करना है ।यदि कोई सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट संदेश मैसेज या वीडियो अपलोड करता है या डालता है जिससे कि आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन हो रहा हो तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।
कलेक्टर मीना ने जिले के नागरिकों से आग्रह किया है कि सोशल मीडिया पर कोई भी व्यक्ति ना कोई ऐसा समाचार वीडियो फ ोटो या संदेश डालें, शेयर करें या फ ॉरवर्ड करें जिससे कि आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन हो रहा हो और वो स्वतंत्र निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने की दृष्टि से उचित ना हो, तो कृपया ऐसे संदेश फोटो वीडियो या समाचार सोशल मीडिया पर अपलोड ना करें और ना ही शेयर करें। यदि इस संबंध में कोई शिकायत प्राप्त होती है तो संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी । उल्लेखनीय है कि भारत निर्वाचन आयोग और जिला निर्वाचन कार्यालय कि सोशल मीडिया टीम द्वारा भी सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो