scriptपारिवारिक कोर्ट में तारीख वाले दिन युवक ने लगाई फांसी | neemach news | Patrika News
नीमच

पारिवारिक कोर्ट में तारीख वाले दिन युवक ने लगाई फांसी

– पत्नी एक वर्ष से विवाद के बाद रह रही थी पीहर- दहेज प्रताडऩा व भरण-पोषण के आवेदन पर कोर्ट में थी सुनवाई

नीमचJun 26, 2019 / 03:34 pm

Mahendra Upadhyay

patrika

पारिवारिक कोर्ट में तारीख वाले दिन युवक ने लगाई फांसी

नीमच। नीमच कैंट थाना क्षेत्र की चूड़ी गली में पारिवारिक विवाद के चलते कोर्ट में सुनवाई वाले दिन एक युवक ने पत्नी विवाद से तंग आकर घर पर दुपट्टे से पंखे से फंदा लगाकर मंगलवार सुबह आत्महत्या कर ली।

मामले के जांच अधिकारी एसआई बीएल नागर ने बताया कि चूड़ी गली निवासी मोहसिन हुसैन ने थाने पर सूचना दी थी कि उसके भाई ने घर पर फांसी लगा ली है। पुलिस सूचना पर मौके करीब १०.३० बजे पहुंच गई थी। मोहसिन ने बताया कि परिवार जमात खाने में कार्यक्रम में गया था। उसका भाई मोईन पिता मुबारिक हुसैन उम्र २९ वर्ष घर पर आगे वाले कमरे में दोनों तरफ का दरवाजा लगाकर सो रहा था। सुबह करीब दस बजे उसे उठाने गए तो उसने काफी देर तक दरवाजा नहीं खोला। आस-पड़ौस की मदद से दरवाजा तोड़ा तो फंदे पर दुपट्टे से फांसी लगाकर लटका मिला। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। वहीं मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
पत्नी से विवाद के कारण था डिप्रेशन में
जांच अधिकारी नागर ने बताया कि आस-पड़ौस और परिवारजन से पूछताछ में सामने आया है कि मोईन की शादी करीब आठ साल पहले लक्कड़पीठा निवासी सना पुत्री सहजाद खान उम्र २५ वर्ष से हुई थी। सना के ढाई वर्ष का बेटा भी है। कुछ समय बाद उनका पारिवारिक कारणों के चलते विवाद होने लगा। जिसके चलते वह पति को छोड़कर पीहर करीब डेढ़ साल से रहने लगी थी और उसने कोर्ट में दहेज प्रताडऩा और भरण-पोषण का मुकदमा पति के खिलाफ दर्ज करा दिया था। जिसके बाद से मोहसिन डिप्रेशन में चला गया और शराब का नशा भी करने लगा। मंगलवार को भरण-पोषण के मामले में न्यायालय में उसकी सुनवाई थी। इसी डिप्रेशन के चलते उसने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

Home / Neemuch / पारिवारिक कोर्ट में तारीख वाले दिन युवक ने लगाई फांसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो