scriptश्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने किया प्रतिमा का अनवारण | neemach news | Patrika News
नीमच

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने किया प्रतिमा का अनवारण

महाराणा प्रताप की प्रतिमा अनावरण को लेकर पनपा था विवाद२४ को फिर होगा कैबिनेट मंत्री की मौजूदगी में प्रतिमा का लोकार्पण

नीमचNov 20, 2019 / 08:28 pm

Mahendra Upadhyay

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने किया प्रतिमा का अनवारण

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना ने किया प्रतिमा का अनवारण

नीमच. महाराणा प्रताप की प्रतिमा को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को श्री राष्ट्रीय राजपूत समाज ने वरिष्ठजनों की मौजूदगी में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण कर दिया। दूसरी ओर जिला राजपूत महासभा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार २४ नवंबर को कैबिनेट मंत्रियों के हाथों पुन: प्रतिमा का लोकार्पण कराएगा।
पहले प्रतिमा को धोया फिर किया अनवारण
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के पदाधिकारियों और समाज के वरिष्ठजनों ने जिला राजपूत महासभा द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम के विरोध में मंगलवार को कठोर निर्णय लिया। करणी सेना के पदाधिकारियों ने समाज के वरिष्ठजनों की सहमति से दोपहर स्पेंटा पेट्रोल पम्प क्षेत्र पहुंचकर महाराणा प्रताप से पॉलीथिन को हटाई। एक टैंकर की मदद से प्रतिमा को धोया। इसके बाद दोपहर २.३० बजे समाज के वरिष्ठजनों से प्रतिमा पर माल्यार्पण कराकर विधिवित अनावरण कराया गया। इस अवसर पर पृथ्वीराजङ्क्षसह बांगरेड़, ईश्वरङ्क्षसह चंद्रावत हाड़ी पिपलिया, रणजीतसिंह शक्तावत पिपलिया रावजी, सत्येंद्रसिंह पतलासी, हिम्मतसिंह चंद्रावत भाटखेड़ी, पुखराजसिंह चौहान आदि उपस्थित थे।
२४ को होगा प्रतिमा का लोकार्पण
जिला राजपूत महासभा जिलाध्यक्ष भोपालङ्क्षसह चंद्रावत खोर ने बताया कि स्पेंट पेट्रौल पम्प के समीप स्थापित राष्ट्र गौरव महाराणा प्रताप की प्रतिमा का लोकार्पण २४ नवंबर को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार दोपहर १२ बजे होगा। इस अवसर पर प्रदेश शासन के कैबिनेट मंत्री, समाज के वरिष्ठजन, जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित रहेंगे। जिलाध्यक्ष ने बताया कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का निर्माण समाज के सहयोग से जिला राजपूत महासभा के नेतृत्व में हुआ। इसमें में समाज में ८० से अधिक महानुभवों ने सहयोगी बन भव्य रूप दिया। जिला राजपूत महासभा के सचिव गजेंद्रसिंह चौहान ने सभी समाजजनों और राष्ट्रभक्तों से कार्यक्रम में उपस्थित रहने की अपील की है।
वरिष्ठजनों की सहमति से किया अनावरण
नीमच जिले राजपूत समाज में पैठ रहने वाले १० ठिकानों के वरिष्ठजनों से सोमवार को व्यक्तिगत रूप से सम्पर्क किया था। सभी ने जिला राजपूत महासभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम पर रोष प्रकट किया था। इसके बाद वरिष्ठजनों की सहमति से ही मंगलवार दोपहर २.३० बजे महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया गया। इस अवसर पर समाज के वरिष्ठजन उपस्थित थे।
– पुखराजङ्क्षसह, संभागीय महामंत्री श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो