scriptशैक्षणिक सत्र प्रारंभ होते ही कलेक्टर ने ली 118 प्राचार्यों की क्लास | neemuch news | Patrika News
नीमच

शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होते ही कलेक्टर ने ली 118 प्राचार्यों की क्लास

शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होते ही कलेक्टर ने ली 118 प्राचार्यों की क्लास

नीमचApr 07, 2019 / 11:57 am

Subodh Tripathi

patrika

शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होते ही कलेक्टर ने ली 118 प्राचार्यों की क्लास

नीमच. जिलेभर के सभी स्कूल समय पर खुलें समय पर बंद हो, सभी शिक्षक समय पर विद्यालय पहुंचें, बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाए, हाईस्कूल व हायरसेकेंडरी में विद्यार्थियों के लिए रीडिंग रूम विथ लाईब्रेरी हो, ताकि बच्चों में शैक्षणिक ज्ञान के साथ जनरल नॉलेज भी बढ़े।
यह निर्देश जिला पंचायत सभागार में कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने दिए। कलेक्टर की अध्यक्षता में शनिवार को सत्र की शुरूआत के चलते एक विशेष बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें उन सभी मुद्दों पर चर्चा कर मार्गदर्शन दिया गया, जिससे बच्चों की शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार आए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव, जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा, अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक प्रलय उपाध्याय, डीपीसी डॉ पीएस गोयल, एपीसी केएम सौलंकी, अरूण गेहलोद, एसआर श्रीवास्तव सहित जिलेभर के 118 हाईस्कूल हायरसेकेंंडरी के प्राचार्य, जन शिक्षक, बीआरसी, बीएससी आदि उपस्थित थे।
नवीन शिक्षा सत्र में कलेक्टर ने सभी प्राचार्यो को निर्देशित किया कि विद्यालय समय पर प्रारंभ हो, बिना अनुमति कोई भी शिक्षक अनुपस्थित न हो, स्कूलों में पढ़ाई के प्रति शिक्षक स्वयं के प्रयासों से बेहतर वातावरण का निर्माण करें, विद्यालय एवं छात्रावासों में पुस्तकालय का संचालन सुव्यवस्थित तरीके से हो, पीने के पानी की व्यवस्था अनिवार्यत: हो, मध्यान्ह भोजन समय पर व पौष्टिक हो, सत्र प्रारंभ की सभी तैयारियां अप्रैल माह में ही पूर्ण हो जाए, नामांकन बढ़ाने के सभी प्रयास किए जाएं, बच्चों की मेपिंग, प्रोफाईल अपडेटिंग आदि कार्य समय पर पूर्ण हो जाएं आदि दिशा निर्देश दिए। साथ ही सभी अकादमिक सदस्यों को सूक्ष्म मानीटरिंग एवं कुछ समय बच्चों के लिए अध्यापन कराने के लिए निर्देशित किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर ने सभी को पल्स पोलियो अभियान के सफल आयोजन के लिए सभी शिक्षकों को शाला में उपस्थित रहने की अपील की, ताकि अधिक से अधिक बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई जा सके।

Home / Neemuch / शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होते ही कलेक्टर ने ली 118 प्राचार्यों की क्लास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो