scriptआग की लपटों में घिरे दादी और पोते चीखते रहे, दम घुटने से दोनों की मौत | Woman dies in neemuch house fire | Patrika News
नीमच

आग की लपटों में घिरे दादी और पोते चीखते रहे, दम घुटने से दोनों की मौत

मध्यप्रदेश के नीमच में एक दुकान में भीषण आग लगने से दादी और पोते की मौत हो गई। आग से लाखों रुपए के नुकसान की भी खबर है।

नीमचOct 18, 2017 / 01:43 pm

Manish Gite

neemuch house fire

neemuch house fire


नीमच। मध्यप्रदेश के नीमच में एक दुकान में भीषण आग लगने से दादी और पोते की मौत हो गई। आग से लाखों रुपए के नुकसान की भी खबर है।

शहर के दाना गली क्षेत्र में भीषण आग लगने से दादी और पोते की मौत हो गई है। दाना गली रोड पर नीचे कपड़े की दुकान थी और ऊपर ही दुकान मालिक का मकान था। कपड़े की दुकान में आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। जिसके कारण निकले धुएं से दम घुटने के कारण दादी पदमा मित्तल और पोते अरनव मित्तल की मृत्यु हो गई है।
घटना बुधवार सुबह के वक्त हुई। जब मोहल्ले के लोग नींद से उठ ही रहे थे, तभी चारों तरफ धुंआ होने से लोग घबरा गए। स्थानीय लोगों ने सबसे पहले तो अपने घरों से पानी लाकर दुकान की आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वह बेकाबू हो गई और आग की लपटे ऊपर मकान तक पहुंच गई। जहां सो रहे दादी और पोती की दम घुटने से मौत हो गई.
लाखों का नुकसान
दानादुकान में आग लगने से 8 से 9 लाख रुपए के नुकसान का आंकलन किया गया है। बताया जाता है कि दिवाली से पहले दुकानदार ने नया माल मंगाया था। वह पूरा जलकर खाक हो गया।
मृतकों के परिजनों को मुआवजा

इस अग्निकांड में मृतकों को प्रशासन की ओर से चार-चार लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। यह जानकारी तहसीलदार ने पत्रिका को दी। मौके पर तहसीलदार गोपाल सोनी, सीएसपी अभिषेक दीवान सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।
बड़ी मुश्किल से बुझ पाई आग
भीड़ भाड़ वाले इलाके में लगी इस आग को बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब आधा दर्जन दमकलों और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर बड़ी मुश्किल से काबू पाया जा सका।
होगा पोस्टमार्टम

आग की लपटों में घिरकर मृत हुए दादी और पोते के शवों को जिला अस्पताल की मर्च्युरी में पहुंचा दिया गया है। दोनों का पोस्टमार्टम किया जाएगा। बताया गया है कि दोनों की मौत आग की लपटों में घिरने और धुएं में दम घुटने के कारण हुई है।

Home / Neemuch / आग की लपटों में घिरे दादी और पोते चीखते रहे, दम घुटने से दोनों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो