scriptBITS Pilani के CONQUEST 2017 के साथ अपने उद्यम को दें नई ऊंचाइयां | BITS Pilani CONQUEST 2017 | Patrika News
New Category

BITS Pilani के CONQUEST 2017 के साथ अपने उद्यम को दें नई ऊंचाइयां

BITS Pilani की अंतरराष्ट्रीय Startup प्रतियोगिता CONQUEST 2017 का 13वां संस्करण और भी नए एवं रोचक रूप में आ रहा है।

Apr 22, 2017 / 11:02 am

santosh

BITS Pilani की अंतरराष्ट्रीय Startup प्रतियोगिता CONQUEST का 13वां संस्करण और भी नए एवं रोचक रूप में आ रहा है। Conquest देश की सबसे बड़ी विद्यार्थियों द्वारा चलाई जाने वाली Startup प्रतियोगिता है, जिसने अपने आप को निरंतर विकसित करते हुए ,उभरते हुए Startups हुए के लिए एक उत्तम मंच तैयार किया है।
Conquest सभी का उद्योगपतियों के साथ निज़ी दिशा-निर्देशन सत्र रखवाती है, उन्हें निवेश और धन उत्सर्जन के अवसर प्रदान करती है, उनकी कार्पोरेट वर्ग के लोगों के साथ चर्चा करवाती है, equity-less वित्तीय सहायता प्रदान करती है और 1 million USD तक के संसाधन उपलब्ध करवाती है। 
Conquest 2016, एक नज़र में-

1200 से अधिक आवेदनों के साथ, तीन सत्रों में जो दिल्ली, मुम्बई और बंगलुरु संपन्न हुए और असंख्य निवेशकों को जोड़ने वाले अवसरों से Conquest 2016 बहुत सफल रहा। इसका भव्य समापन नई दिल्ली के ITC मौर्या में हुआ। इसमें र. चंद्रशेखर, निदेशक NASSCOM , रोहित बंसल, Snapdeal के COO, भावना अग्रवाल, CEO, NDTV Gadgets, समय कोहली, CEO Grey Orange Robotics,स्वाति भार्गव, CEO, Cashkaro, आदि ने jury के सदस्यों एवं मार्गदर्शकों के रूप में शिरकत की।
नीलेश कोठारी, Trifecta Capital के सह-संस्थापक ने बताया कि Conquest पर यह मेरा दूसरा साल है। प्रतिवर्ष मैं यहाँ पर प्रस्तुत Startups और टीमों की गुणवत्ता को देखकर दंग रह जाता हूँ। यह सभी नौजवानों को नयी चीज़ें सीखने और उनका उपयोग करने की प्रेरणा देता है, जिसकी मैं प्रशंसा करता हूं। Conquest 2017 सभी teir 2 और teir 3 शहरों के startups को सहायता प्रदान करने और उन्हें विश्व स्तरीय बनाने का लक्ष्य रखता है। इस वर्ष, Conquest विदेश में भी Startups को संसाधनों और अवसरों के रूप में सहायता देने के लिए कार्यरत है। 
Conquest की सफलता

गत वर्षों में Conquest ने देश के कई सफल startups का मार्गदर्शन किया, जिनमें Gamezop, iTraveller, PosterGully, GharPay (Acquired by Delhivery), SocialCops, Voonik, आदि हैं। Gamezop, जो Conquest 2015 का उपविजेता था, के पास USD 350,000 की निधि है और इसके संस्थापकों को Forbes 30, 2016 की सूचि में शीर्ष 30 में स्थान मिला। SocialCops, जो Conquest 2013 का प्रतियोगी था, को भारत के शीर्ष 35 start -ups में स्थान मिला जिनका चयन India-U.S. Startup Konnect के पहले संस्करण के लिए हुआ जिसका आयोजन सिलिकॉन वैली में हुआ था। 
अमन श्रीवास्तव, COO, Project Mudra (Conquest 2017 के विजेता) ने बताया कि Conquest जीतना ही अपने आप में एक सुखद अनुभव था। यह मार्गदर्शन सत्रों से लेकर समापन में विखयात निर्णायकों तक का एक अनूठा सफर था। यह एक पुरस्कारों से भरा सफर है जिसमें कोई दूसरा मौका नहीं होता।
Conquest 2017 के आवेदन

Conquest 2017 की आवेदन प्रणाली बड़ी ही सरल है। प्रतियोगियों को केवल Conquest की website पर जाकर एक फॉर्म भरना है। इन्हीं आवेदनों में से Conquest Jury, कुछ पूर्व-निर्धारित मापदंडों पर startups का चयन करेगी। 
Semi-finalists को भारत के पांच बड़े शहरों में निजी प्रशिक्षण दिया जाएगा, जहाँ उन्हें अपने मार्गदर्शकों को चुनना होगा। अंततः, विख्यात उद्योगपतियों के साथ उनका Lunch रखा जाएगा और उन्हें अपने startup को भारत की सबसे बड़ी VC firms को प्रस्तुत करने का अवसर दिया जाएगा। 
Conquest 2017 में निवेश एवं निधि से लेकर, कई समर्थ साथी और उपभोगता, आपका इंतज़ार कर रहे हैं। इसलिए अगर आपके पास कोई नयी योजना है , जिससे कुछ बेहतर हो सकता हैं तो इस अवसर को मत चूकिए और पूरी दुनिया पर अपने इस नए विचार की छाप छोड़िये। याद रखिये, आम आदमी से खास बनाना संभव है, बस आपको अवसर की पहचान होनी चाहिए। इस Conquest अपने विचारों से कुछ नया निर्माण कीजिये। आवेदनों की अंतिम तिथि है 30 April। आवेदन के लिए www.conquest.org.in देखें।

Home / New Category / BITS Pilani के CONQUEST 2017 के साथ अपने उद्यम को दें नई ऊंचाइयां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो