scriptअमित शाह का इंडिया गठबंधन से सवाल- गठबंधन को बहुमत मिला तो कौन बनेगा प्रधानमंत्री? ‘पवार,ममता,स्टालिन, उद्धव, राहुल पीएम (PM) बनने लायक ही नहीं’ | Amit Shah says Pawar Mamta Stalin Uddhav Rahul are not worthy of becoming PM | Patrika News
नई दिल्ली

अमित शाह का इंडिया गठबंधन से सवाल- गठबंधन को बहुमत मिला तो कौन बनेगा प्रधानमंत्री? ‘पवार,ममता,स्टालिन, उद्धव, राहुल पीएम (PM) बनने लायक ही नहीं’

-इटली से आए मैथिली भाषा का सम्मान नहीं कर सकते

-शाह ने किया तंज-लालू यादव एंड कंपनी का एक ही सूत्र-जंगलराज यानि तेल पिलावन, लठिया घुमावन

-बेटे को सीएम बनाने के लिए पिछड़ा विरोधी कांग्रेस की गोद में  बैठे लालू

बिहार: सीतामढ़ी,मधुबनी से अमित शाह का लालू और सोनिया पर वार

नई दिल्लीMay 17, 2024 / 12:16 am

anurag mishra

Amit Shah says Pawar Mamta Stalin Uddhav Rahul are not worthy of becoming PM
अनुराग मिश्रा।सीतामढ़ी: 500 साल से रामलला टैंट में बैठे थे। बाबर के समय में राम मंदिर को तोड़ा गया था। आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस और आरजेडी ने राम मंदिर मुद्दे को अटका, लटका और भटका कर रखा था। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही मोदी जी ने 5 साल के अंदर केस भी जीता, भूमि-पूजन भी की और 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला का प्राण-प्रतिष्ठा भी कर दिया।

बिहार की सीतामढ़ी और मधुबनी मैं चुनाव प्रचार करते हुए अमित शाह ने विपक्ष पर ये आरोप लगाए।
शाह ने कहा कि प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में तेजस्वी जी, राहुल जी, लालू जी, सोनिया जी, खड़गे जी समेत सभी को निमंत्रण दिया गया था, लेकिन वोट बैंक तुष्टीकरण की राजनीति के कारण इन लोगों ने आमंत्रण को ठुकरा दिया।
पिछड़ा अति पिछड़ा के नाम पर लालू को घेरने की कोशिश
शाह ने लालू यादव को निशाने पर लेते हुए कहा कि अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने के लोभ से लालू यादव पिछड़ा और अति पिछड़ा विरोधी कांग्रेस पार्टी के गोद में बैठ चुके हैं। पिछड़ों को आरक्षण देने के लिए 1955 में पहली बार काका साहेब कालेलकर की रिपोर्ट आई थी, जिसे जवाहरलाल नेहरू ने ठंडे बस्ते में डाल दिया। बाद में मंडल कमीशन की रिपोर्ट को इंदिरा गाँधी जी ने ठंडे बस्ते में डाल दिया और संसद में मंडल कमीशन की रिपोर्ट के विरोध में राजीव गाँधी ने 2 घंटे 40 मिनट तक बहस की।
उन्होंने कहा कि, ‘लालू यादव और उनकी कंपनी का एक ही सूत्र है –जंगलराज यानि तेल पिलावन, लठिया घुमावन।

बिहार का बच्चा बच्चा कश्मीर के लिए जान देने को तैयार
शाह ने कहा कि, ‘खड़गे जी कहते हैं कि बिहार और राजस्थान वालों को कश्मीर से क्या लेना-देना? उन्हें मालूम होना चाहिए कि बिहार का बच्चा-बच्चा कश्मीर के लिए जान देने को तैयार है। कांग्रेस और लालू यादव के गठबंधन ने दशकों तक धारा 370 को अनौरस संतान की तरह सम्हाल कर रखा था।
शाह ने पूछा-इंडिया गठबंधन को बहुमत मिला तो प्रधानमंत्री कौन बनेगा
उन्होंने कहा कि, ‘‘एक मिनट के लिए भी मान लें कि इंडी अलायंस को बहुमत मिलता है तो उनका प्रधानमंत्री कौन बनेगा? शरद पवार,ममता बनर्जी, स्टालिन, उद्धव ठाकरे या राहुल गाँधी कोई भी प्रधानमंत्री बनने के लायक ही नहीं है। हाल ही में इंडी अलायंस वालों ने कहा कि एक-एक साल के लिए बारी-बारी से प्रधानमंत्री बन जाएंगे। देश कोई परचून की दुकान नहीं है, इसे चलाने के लिए मोदी जी जैसा मजबूत प्रधानमंत्री चाहिए।
इटली से आए मैथिली भाषा का सम्मान नहीं कर सकते
शाह ने कहा कि, ‘मैथिली भाषा को आठवीं अनुसूची में डालने का काम अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था। इटली से आए हुए लोग कभी मैथिली का सम्मान नहीं कर सकते हैं।

Hindi News/ New Delhi / अमित शाह का इंडिया गठबंधन से सवाल- गठबंधन को बहुमत मिला तो कौन बनेगा प्रधानमंत्री? ‘पवार,ममता,स्टालिन, उद्धव, राहुल पीएम (PM) बनने लायक ही नहीं’

ट्रेंडिंग वीडियो