script‘तवायफ’ देखकर ऋषि कपूर पर फिदा हो गया था दाऊद, मिलने के लिए एयरपोर्ट पर भेज दिया था आदमी | DAWOOD IBRAHIM LIKE ACTOR RISHI KAPOOR | Patrika News
नई दिल्ली

‘तवायफ’ देखकर ऋषि कपूर पर फिदा हो गया था दाऊद, मिलने के लिए एयरपोर्ट पर भेज दिया था आदमी

अंडरवर्ल्ड डाउन दाऊद इब्राहिम तवायफ फिल्म देखने के बाद अभिनेता ऋषि कपूर को काफी पसंद करने लगा था।

नई दिल्लीApr 20, 2018 / 02:39 pm

Kaushlendra Pathak

dawood ibrahim AND RISHI KAPOOR
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अंडरवर्ल्ड डाउन दाऊद इब्राहिम की संपत्तियों को जब्त करने का आदेश दे दिया है। कोर्ट ने दाऊद की बहन हसीना पारकर और मां अमीना बी की ओर से दाऊद संपत्ति जब्ती के खिलाफ दायर याचिका को खारिज करते हुए यह फैसला सुनाया है। दाऊद के परिवारवालों का आरोप था कि जब्ती का नोटिस ठीक तरह से नहीं दिया गया इसलिए वे इसके खिलाफ अपील नहीं कर पाए। इसलिए, उसकी बहन और मां ने नोटिस का चुनौती देने के लिए समय की मांग की थी। लेकिन, कोर्ट ने उनकी याचिक खारिच कर दी और यह निर्देश दिया।

भारत के मोस्ट वांडेट कहे जाने वाले दाउद के खिलाफ कई मुकदमे चल रहे हैं। आज तक आपने दाऊद की जिंदगी से जुड़े कई किस्से भी सुने होंगे। लेकिन, आज हम आपको दाऊद के बार में कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे। क्राइम के अलावा दाऊद को फिल्स से भी काफी लगाव था। लेकिन, उनके सबसे पसिंदा हीरो कौन थे शायद आप नहीं जानते होंगे। चलिए, आज हम आपको बतादें हैं दाऊद के पसिंदा हीरो के बारे में। दाऊद, जिन्हें सबसे ज्यादा पसंद करते थे वो थे ऋषि कपूर।
dawood ibrahim AND RISHI KAPOOR
‘तवायफ’ देखकर ऋषि को पसंद करने लगे था दाऊद

ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकथा ‘खुल्लम खुल्ला ऋषि कपूर अन्सेंसर्ड’ नामक किताब में दाऊद और उनके मुलाकात की जमकर चर्चा की है। दाऊद ने ऋषि को बताया कि साल 1985 में उनकी फिल्म तवायफ आई थी। दाऊद त्रऋषि के इस फिल्म से काफी प्रभावित हुए थे। क्योंकि, इस फिल्म में ऋषि कपूर के कैरेक्टर का नाम दाऊद था। इस फिल्म को देखने के बाद दाऊद उनसे मिलने चाहता था।
dawood ibrahim AND RISHI KAPOOR
तीन साल बाद ऐसे हुई मुलाकात

ऋषि कपूर ने अपनी आत्मकाथ में जिक्र किया है कि साल 1988 में वह अपने करीबी दोस्त बिट्टू आनंद के साथ आशा भोंसले और आरडी बर्मन के प्रोग्राम में शामिल होने दुबई गए थे। दुबई एयरपोर्ट पर पहुंचते ही एक शख्स उनके पास पहुंच गया और फोन देते हुए कहा कि दाऊद आपसे बात करना चाहते हैं। ऋषि कपूर ने कहा कि जैसे ही मैंने फोन लिया, सामने से आवाज आई कि मैं दाऊद बोल रहा हूं। उसने मेरा स्वागत किया और कहा कि किसी भी चीज की जरूरत हो तो मुझे बता दें। फोन पर दाऊद ने घर आने का भी न्यौता दिया। ऋषि कपूर ने बताया कि यह सब सुनकर मैं हैरत में पड़ गया।
चार घंटे हुई दोनों की मुलाकात

ऋषि कपूर ने किताब में जिक्र किया है कि मैंने दाऊद का न्यौता स्वीकार कर लिया, क्योंकि उन्हें इसमें को बुराई नहीं लगी। दोनों के बीच करीब चार घंटे तक मुलाकात चली और काफी बातें भी हुई। दाऊद ने उनसे कहा था कि उसने किसी का खून नहीं किया है।

Home / New Delhi / ‘तवायफ’ देखकर ऋषि कपूर पर फिदा हो गया था दाऊद, मिलने के लिए एयरपोर्ट पर भेज दिया था आदमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो