scriptदिल्ली: राजधानी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अगले माह से वृक्षारोपण अभियान, केजरीवाल ने की अपील | Delhi: Plantation campaign from next month, Kejriwal appeals | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: राजधानी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अगले माह से वृक्षारोपण अभियान, केजरीवाल ने की अपील

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार 22 जुलाई को एक अहम फैसला लेते हुए यह घोषणा की है कि अगले महीन राजधानी में एक विशाल वृक्षारोपन अभियान आयोजित की जाएगी।

नई दिल्लीJul 22, 2018 / 09:18 pm

Anil Kumar

अगले माह होगा राजधानी दिल्ली में वृक्षारोपण कार्यक्रम

दिल्ली: राजधानी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अगले माह से वृक्षारोपण अभियान, केजरीवाल ने की अपील

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए हर वर्ष कुछ न कुछ उपाय किए जाते हैं लेकिन यह नाकाम साबित होता है। हर वर्ष प्रदूषण का स्तर दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा और आम लोगों को सांस लेने में काफी परेशानी होने लगती है। प्रदूषण से निपटने के लिए दिल्ली और केंतद्र सरकार की और से कई कदम उठाए गए हैं जो कि काफी नहीं है। अब मानसून ने दिल्ली में दस्तक दे दिया है तो दिल्ली सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार 22 जुलाई को एक अहम फैसला लेते हुए यह घोषणा की है कि अगले महीन राजधानी में एक विशाल वृक्षारोपन अभियान आयोजित की जाएगी।

धरती को बचाने में लगी है 5 साल की ईहा, प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ का ऐसे दे रही है जवाब

सीएम केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से की अपील

आपको बता दें कि रविवार को सीएम केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में दिल्ली पार्क एंड गार्डन सोसाइटी (डीपीजीएस) के तहत आने वाले रेसीडेन्ट वेल्फेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) और गैर सरकारी संगठनों के साथ हिस्सा लिया। सभी लोगों ने एक सुर में कहा कि पार्कों की हरियाली और उनके रखरखाव में आरडब्ल्यूए का काम दिल्ली के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है। बता दें कि सीएम केजरीवाल ने इस बैठक में कहा कि दिल्ली के पार्कों के रखरखाव और उनके विकास में स्थानीय निवासियों की अधिक से अधिक भागीदारी की जरूरत है। हम सब को इसके लिए आगे आने चाहिए। इसके लिए केजरीवाल ने सभी दिल्ली वासियों से आह्वाण किया कि वे आगे आएं और वृक्षारोपण कार्यक्रम में अधिक से अधिक संख्या में हिस्सा लें। केजरीवाल ने आग्रह किया कि लोग हरित गतिविधियों को अपनाकर अधिक पार्कों का निर्माण करें। बता दें कि द दिल्ली में सीसीटीवी कैमरों की स्थापना पर सार्वजनिक परामर्श के लिए 29 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम में उन्होंने आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया।

Home / New Delhi / दिल्ली: राजधानी को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अगले माह से वृक्षारोपण अभियान, केजरीवाल ने की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो