scriptफ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने UNGA में की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, कहा- पुतिन को दिया सही मैसेज | French President Emmanuel Macron praised Prime Minister Modi at UNGA, said - gave the right message to Putin | Patrika News
नई दिल्ली

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने UNGA में की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, कहा- पुतिन को दिया सही मैसेज

उजबेकिस्तान में SCO शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस को शांति का संदेश दिए हैं, जिसको लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने UNGA में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। इससे पहले अमरीका भी इसके लिए PM मोदी की तारीफ कर चुका है।

नई दिल्लीSep 21, 2022 / 07:51 am

Abhishek Kumar Tripathi

french-president-emmanuel-macron-praised-prime-minister-modi-at-unga-said-gave-the-right-message-to-putin.jpg

French President Emmanuel Macron praised Prime Minister Modi at UNGA, said – gave the right message to Putin

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है। राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को सही मैसेज दिया कि यह युद्ध का समय नहीं है। यह समय पश्चिम के खिलाफ बदला लेने या पूर्व के खिलाफ पश्चिम का विरोध करने के लिए नहीं है। यह हम जैसे संप्रभु देशों के सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने का समय है।
वहीं हाल ही में इससे पहले अमरीका के अमरीकी राज्य सचिव एंटनी ब्लिंक्ड भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि “भारत की ओर से जो सुन रहे हैं वह दुनिया के चिंताओं के बार में दर्शाता है। मुझे लगता है कि उज्बेकिस्तान में भारत और चीन के नेताओं ने जो संदेश दिए हैं उसके साफ संकेत है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जो कुछ भी कर रहे हैं उसके प्रति किसी भी देश की सहानुभूति नहीं है।
https://twitter.com/hashtag/UNGA?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्या कहा था, जिसके लिए इमैनुएल मैक्रों ने UNGA में की तारीफ
उजबेकिस्तान में SCO शिखर सम्मेलन के दौरान बीते शुक्रवार 16 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच द्विपक्षीय बैठक हुई। इस बैठक में PM मोदी ने रूस के राष्ट्रपति से कहा कि आज का दौर युद्ध का नहीं है, जिसके बारे में फोन पर भी हमारी और आपकी कई बार बात हो हुई है। हमें आज इसके बारे में बात करनी होगी कि हम शांति कैसे स्थापित करें। इसी के लिए अमरीका के साथ ही अब फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है।
 
युद्ध के मैदान पर ही अपने उद्देश्यों को प्राप्त करना चाहते हैं व्लादिमीर पुतिन
PM मोदी के शांति के संदेश के बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि हम चाहते हैं कि युद्ध जल्द से जल्द खत्म हो। वहां क्या हो रहा है इसके बारे में हम आपको जानकारी देते रहेंगे। हालांकि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने युक्रेन के साथ बातचीत प्रक्रिया में शामिल होने से इनकार करते हुए कहा कि हम युद्ध के मैदान पर ही अपने उद्देश्यों को प्राप्त करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें

अमरीका ने PM मोदी की सराहना, व्हाइट हाउस ने कहा- अलथ-थलग पड़ रहे हैं पुतिन

 

Home / New Delhi / फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने UNGA में की प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ, कहा- पुतिन को दिया सही मैसेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो