scriptकपिल मिश्रा ने भूख हड़ताल शुरू की, अरविंद केजरीवाल से आप नेताओं के विदेश दौरे का ब्यौरा मांगा | Kapil Mishra Starts Hunger Strike, Demands Details of Foreign Tours’ Funding | Patrika News
छिंदवाड़ा

कपिल मिश्रा ने भूख हड़ताल शुरू की, अरविंद केजरीवाल से आप नेताओं के विदेश दौरे का ब्यौरा मांगा

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार से बर्खास्त कपिल मिश्रा ने बुधवार को अपने घर में अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी।

छिंदवाड़ाMay 10, 2017 / 01:46 pm

santosh

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार से बर्खास्त कपिल मिश्रा ने बुधवार को अपने घर में अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी। उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पिछले दो साल के दौरान आप नेताओं के विदेश दौरे का ब्यौरा मांगा। साथ ही कहा कि जब तक मुख्यमंत्री यह जानकारी नहीं देते हैं, वह कुछ नहीं खाएंगे। मिश्रा ने केजरीवाल के नाम एक खुले पत्र में कहा कि वह अपने घर में ‘सत्याग्रह’ कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि मैं आपके घर के बाहर नहीं बैठा हूं, बल्कि मैं अपने घर के एक कोने में अकेला बैठा हूं…जब तक आप जानकारी सार्वजनिक नहीं करते तब तक मैं ऐसे ही बैठा रहूंगा। उन्होंने कहा कि वह कुछ नहीं खाएंगे, केवल पानी पीएंगे। मिश्रा ने कहा कि वह जानते हैं कि केजरीवाल को उनकी ‘जिंदगी की कोई परवाह नहीं’ है। उन्होंने कहा, ”मैं आपके पांच दोस्तों संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र सिंह, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक की विदेश यात्राओं का ब्यौरा चाहता हूं।’
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उनकी विदेश यात्राओं का पूरा ब्यौरा सार्वजनिक करें। उन्होंने कहा कि केजरीवाल बताएं कि उन सबने कहां की यात्राएं की, क्यों की, उन्होंने क्या किया और किसके पैसों से उन्होंने यह सब किया? मिश्रा ने कहा कि कई लोगों का कहना है कि अगर यह ब्यौरा सार्वजनिक कर दिय गया तो हवाला का पैसा, चंदे के पैसों में गड़बड़ी और नकद लेनदेन सभी का मिनटों में पता चल जाएगा। मिश्रा ने मंगलवार को सीबीआई में केजरीवाल, उनके रिश्तेदारों और अन्य आप नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज कराई थी।

Home / Chhindwara / कपिल मिश्रा ने भूख हड़ताल शुरू की, अरविंद केजरीवाल से आप नेताओं के विदेश दौरे का ब्यौरा मांगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो