scriptएयर इंडिया की फ्लाइट में कॉकपिट में घुसने की कोशिश कर रहा था यात्री, हिरासत में | milan delhi flight delayed after passenger entered the cockpit | Patrika News
नई दिल्ली

एयर इंडिया की फ्लाइट में कॉकपिट में घुसने की कोशिश कर रहा था यात्री, हिरासत में

यात्री को रोकने और समझाने तमाम कोशिशें बेकार रहीं। वह इतना उग्र था कि किसी के काबू में नहीं आ रहा था। उस वक्त फ्लाइट में तकरीबन 250 लोग मौजूद थे।

नई दिल्लीAug 04, 2018 / 08:29 pm

Mazkoor

एक शख्स की वजह से खतरे में पड़ गई 250 लोगों की जान, तभी पायलेट ने किया 'चमत्कार' और

एयर इंडिया की फ्लाइट में कॉकपिट में घुसने की कोशिश कर रहा था यात्री, हिरासत में

नई दिल्ली : इटली के मिलान से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट AI 138 में हुई एक अजीबोगरीब घटना के कारण दिल्‍ली पहुंचने में देर हो गई। इटली के मिलान से दिल्‍ली के लिए उड़े एक हवाई जहाज को एक यात्री के अजीब व्‍यवहार के कारण उसे वापस इटली में उतारना पड़ गया। मिली जानकारी के मुताबिक हवाई जहाज में उस वक्‍त जबरदस्‍त दहशत फैल गया, जब एक यात्री हवाई जहाज की कॉकपिट में घुसने की कोशिश करने लगा। यात्री समेत एयर इंडिया के सभी स्‍टॉफ ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन वह किसी के काबू में नहीं आ रहा था तो पायलट ने जहाज तुरत मिलान एयरपोर्ट पर सूचना देकर उसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई। यात्री को सुरक्षा अधिकारियों ने अपनी हिरासत में लिया है। इस हंगामे के कारण फ्लाइट को दो घंटे 37 मिनट की देरी से दिल्‍ली पहुंची। यह घटना 3 अगस्त की है।

यात्री की पहचान गुरप्रीत सिंह के रूप में की गई
मिली सूचना के अनुसार, उस यात्री का नाम गुरप्रीत सिंह है। वह मिलान से नई दिल्‍ली आने वाली एयर इंडिया की उस फ्लाइट की सीट नंबर 32-सी पर बैठा था। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि अचानक से वह यात्री अपनी सीट से उठा और कॉकपिट में घुसने की कोशिश करने लगा। उसके बाद पहले हमने उसे समझाने की कोशिश की, फिर उसे रोकने में लग गए, लेकिन वह किसी तरह काबू में नहीं आ रहा था। बता दें कि उस वक्त फ्लाइट में तकरीबन 250 लोग मौजूद थे।

यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर वापस लौटा जहाज
बताते हैं कि फ्लाइट उड़ान भरकर ऊपर आया ही था कि उस यात्री ने कॉकपिट में घुसने की कोशिश शुरू कर दी। इसके बाद पायलट ने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर तत्‍काल फ्लाइट को वापस मिलान एयरपोर्ट की ओर मोड़ दिया। पायलट ने समझदारी दिखाते हुए एक घंटे के भीतर उसे मिलान में ही वापस इमरजेंसी लैंडिंग करा दी। बता दें कि उस वक्त फ्लाइट में दिल्ली जाने तक का ईंधन मौजूद था। इमरजेंसी लैंडिंग के लिए पायलट को प्लेन का फ्यूल टैंक भी खाली करना पड़ा, ताकि लैंडिंग के वक्‍त वक्त हवाई जहाज हल्का रहे।

Home / New Delhi / एयर इंडिया की फ्लाइट में कॉकपिट में घुसने की कोशिश कर रहा था यात्री, हिरासत में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो