script NIA ने की छापेमारी, प्रतिबंधित संगठन CPI (माओवादी) के नेता के ठिकाने से 1,37,210 ₹ बरामद | NIA raided, recovered ₹ 1,37,210 from the hideout of leader of banned | Patrika News

NIA ने की छापेमारी, प्रतिबंधित संगठन CPI (माओवादी) के नेता के ठिकाने से 1,37,210 ₹ बरामद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2024 02:21:32 pm

Submitted by:

anurag mishra

- NIA ने तेलंगाना,महाराष्ट्र, तमिलनाडू और केरल में मारे छापे

nia.jpg

अनुराग मिश्रा
नई दिल्ली। राष्ट्रीय जाँच एजेंसी ने CPI माओवादी संगठन के केंद्रीय समिति के एक सदस्य की तलाश में देश भर के चार राज्यों में छापेमारी की। एनआइए ने इन चार राज्यों के कुल 6 ठिकानों पर गुरुवार को छापे मारे। तेलंगाना के हैदराबाद के दो ठिकानों पर, महाराष्ट्र के ठाणे में एक ठिकाने पर, चेन्नई, मल्लपुरम और पलक्कड़ में अलग अलग ठिकानों पर छापेमारी की गई।

छापे में कई आपत्तिजनक दस्तावेज़ सिम कार्ड और मोबाइल बरामद

छापे की कार्रवाई के दौरान CPI माओवादी गुट के ठिकानों से कई सिम कार्ड्स, 6 मोबाइल और 1,37,210 रुपये कैश ज़ब्त किए गए। इसके अलावा कई ग़ैर क़ानूनी साहित्य और माओवाद के विस्तार को लेकर ग़ैर क़ानूनी दस्तावेज़ भी बरामद किए गए।

सायबरबाद पुलिस ने किया था संजय दीपक राव को गिरफ़्तार

दरअसल ये मामला साइबराबाद (तेलंगाना) पुलिस ने CPI माओवादी के केन्द्रीय समिति के सदस्य संजय दीपक राव की गिरफ़्तारी के बाद दर्ज किया था। संजय दीपक राव की गिरफ़्तारी के दौरान पुलिस ने उसके पास से एक रिवाल्वर, कई ज़िंदा कारतूस, नक़ली आधार कार्ड और क़रीब 50, हज़ार रुपये कैश के साथ कई अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज़ ज़ब्त किया था।

सायबराबाद पुलिस से ये मामला अपने हाथ में लेने के बाद एनआइए ने कर्नाटक, केरल और तेलंगाना में प्रतिबंध सीपीआई (Maoist) संगठन से जुड़े लोगों और उनके ठिकानों को लेकर अभियान चलाया था। जिसमें यह जानकारी निकल कर सामने आयी थी की CPI Maoist तेलंगाना कर्नाटक,तमिलनाडु, केरल और आँध्र प्रदेश के शहरी इलाकों में लोगों को बरगलाने का काम कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो