scriptभारत और सिंगापुर के बीच रक्षा- साइबर सुरक्षा- नागरिक उड्डयन सहित 10 महत्वपूर्ण करार | India Singapore signs 10 important MOU's including defence, cyber security and civil aviation | Patrika News
विदेश

भारत और सिंगापुर के बीच रक्षा- साइबर सुरक्षा- नागरिक उड्डयन सहित 10 महत्वपूर्ण करार

भारत और सिंगापुर के बीच रक्षा, साइबर सुरक्षा और नागरिक उड्डयन सहित ‘सामरिक भागीदारी’ को लेकर 10 महत्वपूर्ण समझौते हुए।  

Nov 24, 2015 / 12:04 pm

Nakul Devarshi

भारत और सिंगापुर के बीच रक्षा, साइबर सुरक्षा और नागरिक उड्डयन सहित ‘सामरिक भागीदारी’ को लेकर 10 महत्वपूर्ण समझौते हुए। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सिन लूंग की मौजूदगी में यह अहम करार हुए। 

दोनों देशों के बीच शहरी विकास और सांस्कृतिक आदान प्रदान के सम्बन्ध में भी द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर हुए।

modi singapore

इस मुलाक़ात के दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने भारत के राष्ट्रपति भवन और सिंगापुर राष्ट्रपति के सरकारी आवास व कार्यालय इस्ताना की अंकित तस्वीर वाले साझा स्टैम्प्स को भी जारी किया।

modi singapore

सिंगापुर के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर के अपने समकक्ष ली सिन लूंग के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। इस मुलाकात के दौरान दोनों देशों के व्यापार एवं निवेश से संबंधित अहम फैसले लिए गए। 

इससे पहले मोदी सोमवार को मलेशिया से अपने दो दिवसीय दौरे पर सिंगापुर पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ली ने सिंगापुर में एक भारतीय रेस्तरां में मोदी के लिए रात्रि भोज रखा।

modi singapore

मोदी का मंगलवार सुबह इस्ताना स्थित राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। इसके बाद उन्होंने राष्ट्रपति टोनी तान केंग याम और सेवामुक्त वरिष्ठ नेता गोह चोक टोंग से मुलाकात की।


Home / world / भारत और सिंगापुर के बीच रक्षा- साइबर सुरक्षा- नागरिक उड्डयन सहित 10 महत्वपूर्ण करार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो