scriptजैश ए मोहम्मद के कुख्यात आतंकी की जम्मू कश्मीर में 6 जगहों की संपत्ति कुर्क, अभी तक आतंकवादियों की 109 संपत्तियां कुर्क | Patrika News
नई दिल्ली

जैश ए मोहम्मद के कुख्यात आतंकी की जम्मू कश्मीर में 6 जगहों की संपत्ति कुर्क, अभी तक आतंकवादियों की 109 संपत्तियां कुर्क

-राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की आतंकियों के ख़िलाफ़ बड़ी कार्रवाई

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 11:24 am

anurag mishra

अनुराग मिश्रा

नई दिल्ली। आतंकवादी संगठनों पर बड़ी चोट करते हुए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने कुख्यात आतंकी सरगना की घाटी में स्थित 6 संपत्तियों को कुर्क कर दिया। देश के ख़िलाफ़ कई आतंकी साजिशों में शामिल आतंकी के ख़िलाफ़ कई टीमें लगायी गई थी ।राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण एनआइए ने जैश ए मोहम्मद के सरगना की अलग अलग जगहों की संपत्ति को चिन्हित किया था। जिसे बुधवार को कुर्क कर दिया गया।
 जैसे मोहम्मद के आतंकी आसिफ़ अहमद मलिक के दूसरे ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। कई संपत्तियों बार दूसरे का नाम करके वहाँ से आतंकी गतिविधियां संचालित हो रही थी इन ठिकानों को भी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण ने चिन्हित कर लिया है। आसिफ़ अहमद मलिक की मीरपुर, पुलवामा की संपत्तियां करोड़ों रुपया की है।
जैश ए मोहम्मद के आतंकी आसिफ़ अहमद को कई असलहों, कारतूस और विस्फोटक पदार्थों के साथ गिरफ़्तार किया गया था। गिरफ़्तारी के बाद आसिफ़ के पास से कैश और कुछ और आपत्तिजनक दस्तावेज़ बरामद किए गए थे।
 जैश ए मोहम्मद का ये कुख्यात सरगना सीमा पार से कश्मीर घाटी में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने में भी मदद करता था। इसके अलावा भारत में आए आतंकियों को विस्फोटक पदार्थ और अन्य दहशत फैलाने की सामग्री उपलब्ध कराता था। कई ठिकानों से असलहे गोला बारूद बरामद किए गए थे।
सीमा पार से भारत में आए आतंकवादियों को हायब्रिड आतंकवादियों से मुलाक़ात करवाकर उन्हें सुरक्षित ठिकाना भी मुहैया करवाता था।
ग़ौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में तमाम आतंकी संगठनों के सरगनाओं और आतंकवादियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने अबतक 109 से ज़्यादा संपत्तियों को कुर्क कर दिया है।

Hindi News/ New Delhi / जैश ए मोहम्मद के कुख्यात आतंकी की जम्मू कश्मीर में 6 जगहों की संपत्ति कुर्क, अभी तक आतंकवादियों की 109 संपत्तियां कुर्क

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो