scriptCrime: जीजा-साला ने बुर्का पहनकर साढू के घर से उड़ाए 14 लाख के जेवर | Crime: Brother-in-law and brother-in-law wearing burqa stole jewelry worth 14 lakhs from brother-in-law's house | Patrika News
समाचार

Crime: जीजा-साला ने बुर्का पहनकर साढू के घर से उड़ाए 14 लाख के जेवर

पुलिस ने चोरी का किया खुलासा, दोनों आरोपी गिरफ्तार

छिंदवाड़ाJun 07, 2024 / 04:18 pm

ashish mishra

छिंदवाड़ा. कोतवाली थाना क्षेत्र में रिश्ते में जीजा-साला ने मिलकर साढू भाई के घर से लाखों रुपए के जेवर, नकदी चोरी कर लिए। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की और पांच दिन में चोरी का खुलासा करते हुए चोरी के जेवर एवं नकदी बरामद कर लिए हैं। चोरी के दोनों आरोपी गुरुवार को न्यायालय में पेश किए गए, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। एसपी मनीष खत्री ने बताया कि हुसैन नगर निवासी प्रार्थी शेख(45) पिता शेख जफर ने 2 जून को पुलिस को चोरी की शिकायत की थी। प्रार्थी ने पुलिस को दिए लिखित शिकायत में बताया कि वे 1 जून को परिवार के साथ घर में ताला लगाकर अपने ससुराल बडक़ुही सगाई कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। 2 जून को घर आकर देखा तो घर का ताला टूटा हुआ था। आलमारी के अंदर रखा 14 लाख 13 हजार रुपए कीमत का सोना, चांदी के जेवर एवं 1 लाख 50 हजार रुपए की नकदी नहीं थे। पुलिस टीम का गठन कर घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा खंगाला गया। इसमें एक व्यक्ति बुरखा पहनकर सुबह के समय प्रार्थी के घर में घुसता हुआ दिखाई दिया। इसके बाद वह बाहर निकला और स्कूटी से एक अन्य व्यक्ति के साथ परासिया रोड पर जाते हुए दिखाई दी। पुलिस ने स्कूटी के नंबर के आधार पर जांच की तो मामले का खुलासा हुआ। आरोपी रिश्ते में जीजा-साला लगते हैं। वहीं जिसके घर उन्होंने चोरी की वह रिश्ते में साढू भाई है।
10वीं, 11वीं तक पढ़े हैं दोनों आरोपी
पुलिस ने स्कूटी के नंबर के आधार परआरोपी परतला हाल पता हुसैन नगर निवासी अयान(23) पिता आरिफ खान को हिरासत में लिया तो उसने साला जुनेद(23) पिता महमूद खान( वार्ड नंबर-13 मस्जिद के पास बडक़ुही के पास निवासी) के साथ मिलकर चोरी की बात कबूल की। दोनों आरोपी 10वीं, 11वीं तक पढ़े हुए हैं। उन्हें प्रार्थी के घर पर न होने की जानकारी पहले से थी। इसी का फायदा उठाकर उन्हें घर का ताला तोडकऱ लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया। पुलिस ने बताया कि अयान के ऊपर आबकारी एक्ट के तहत 8 प्रकरण पहले से पंजीबद्ध हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी के जेवर, नकदी, स्कूटी, मोबाइल, एक लोहे की राड, काले रंग का बुरखा बरामद कर लिया है।
परिवार बड़ा होने से रखते थे जेवर, नकद
प्रार्थी शेख पुराने वाहनों की खरीदी-बिक्री का काम करता है। पुलिस ने बताया कि प्रार्थी का परिवार बड़ा है। इसलिए वे इतने जेवर व नकद घर में रखते थे। एसपी मनीष खत्री ने लोगों से यह अपील की कि वे जब भी घर से बाहर जाएं तो आस पड़ोस को जानकारी दे दें। इसके अलावा घर में इतने नकद, जेवर न रखें। बैंक में भी जेवर रखे जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि चोरी का खुलासा करने में सीसीटीवी बहुत मददगार रहा।
इनकी रही सराहनीय भूमिका
चोरी का खुलासा करने में कोतवाली प्रभारी उमेश गोल्हानी, सउनि ब्रजेश रघुवंशी, भगवत प्रसाद तिवारी, आर. विकास बैस, रविन्द्र ठाकुर, युवराज रघुवंशी, अंकित जैन, शैलेंद्र राजपूत, विपिन सरेडा, अनुज, योगेश, आदित्य रघुवंशी, नितिन राजपूत की अहम भूमिका रही। एसपी ने टीम को दस हजार रुपए नकद देने की घोषणा की।

Hindi News/ News Bulletin / Crime: जीजा-साला ने बुर्का पहनकर साढू के घर से उड़ाए 14 लाख के जेवर

ट्रेंडिंग वीडियो