scriptजेल में बंद इवीएम….कांग्रेस ने पांच कार्यकर्ताओं की चार-चार घंटे की ड्यूटी लगाई | election | Patrika News
समाचार

जेल में बंद इवीएम….कांग्रेस ने पांच कार्यकर्ताओं की चार-चार घंटे की ड्यूटी लगाई

भोपाल. मतदान के बाद इवीएम को पुरानी जेल में रख दिया गया। ये अब चार जून को खुलेगी, लेकिन तब तक कहीं कोई इसमें छेड़छाड़ कर दें, इसके लिए प्रशासन के साथ प्रत्याशियों ने अपने स्तर पर मॉनीटरिंग का सेटअप तय किया हुआ है। कांग्रेस ने तो बकायदा अपने पांच कार्यकर्ताओं के पास बनवाए हैं। […]

भोपालMay 19, 2024 / 10:41 am

देवेंद्र शर्मा

भोपाल. मतदान के बाद इवीएम को पुरानी जेल में रख दिया गया। ये अब चार जून को खुलेगी, लेकिन तब तक कहीं कोई इसमें छेड़छाड़ कर दें, इसके लिए प्रशासन के साथ प्रत्याशियों ने अपने स्तर पर मॉनीटरिंग का सेटअप तय किया हुआ है। कांग्रेस ने तो बकायदा अपने पांच कार्यकर्ताओं के पास बनवाए हैं। उन्हें चार-चार घंटे की शिफ्ट में ड्यूटी दी है। ये तय समय पर पुराने जेल पहुंचकर सीसीटीवी कैमरों के मॉनीटर के सामने रहकर मॉनीटरिंग करते हैं। हालांकि भाजपा ने एसी कोई व्यवस्था नहीं बनाई है।
मतगणना में रहेंगे 5000 लोग

  • जिला प्रशासन के अनुसार मतगणना के समय करीब 5000 लोग मौजूद रहेंगे। मतगणना पुरानी केंद्रीय जेल अरेरा हिल्स में ही होगी। मतगणना के दौरान आपात स्थिति से निपटने के लिए गणना स्थन पर दो एंबुलेंस मय चिकित्सा सुविधा केंद्र सहित चिकित्सा दल जरूरी चिकित्सा सामग्री के साथ उपलब्ध रहेगा। इसके साथ ही मतगणना स्थल पर तीन जून से ही एक फायर बिग्रेड मतगणना समाप्ति तक पुरानी जेल में रहेगी। इसके लिए भी आदेश जारी किए गए हैं।

– मतगणना स्थल पर तीन डिप्टी कलेक्टर्स समेत पंद्रह अफसर- इंजीनियरों की ड्यूटी लगाई गई है। स्ट्रांग रूम से मतगणना टेबल तक इवीएम लाने से लेकर टीवी प्रचारण करने, डाटा सेंटर की स्थापना, परिणामों की घोषणा के बाद टेबुलेशन शीट बनाना, पोर्टल पर फीडिंग से लेकर टीम तय की है। मतगणना के पहले मतगणना दलों का प्रशिक्षण भी होगा। इसके लिए संयुक्त कलेक्टर आदित्य जैन को जिम्मा दिया है, जबकि अतिरिक्त सीइओ जिला पंचायत विनोद कुमार यादव को प्रशिक्षण प्रभारी बनाया है। डाक मतपत्र पहुंचाने से उनकी गणना करने जैसे काम भी बांटे गए हैं।

तीन डिप्टी कलेक्टर समेत 15 अफसरों की ड्यूटी भी लगाई गई

Hindi News/ News Bulletin / जेल में बंद इवीएम….कांग्रेस ने पांच कार्यकर्ताओं की चार-चार घंटे की ड्यूटी लगाई

ट्रेंडिंग वीडियो