scriptअब से एसएसएलसी परीक्षा में नहीं मिलेंगे कृपांक अंक | Patrika News
समाचार

अब से एसएसएलसी परीक्षा में नहीं मिलेंगे कृपांक अंक

मंत्री ने कहा कि सरकार और अधिक कर्नाटक पब्लिक स्कूल (केपीएस) खोलने के लिए प्रतिबद्ध है

बैंगलोरMay 21, 2024 / 08:37 pm

Nikhil Kumar

वार्षिक परीक्षाओं के दूसरे और तीसरे प्रयास के लिए कोई कृपांक अंक नहीं दिए जाएंगे

प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री मधु बंगारप्पा ने सोमवार को कहा कि कक्षा 10 (एसएसएलसी) की वार्षिक परीक्षाओं के दूसरे और तीसरे प्रयास के लिए कोई grace marks नहीं दिए जाएंगे। परीक्षा का आयोजन बाकी है। यदि आवश्यक हो तो जो लोग पहले प्रयास में उत्तीर्ण हुए हैं वे अपने परिणाम में सुधार के लिए दूसरे और तीसरे प्रयास में शामिल हो सकते हैं।सोमवार को उडुपी में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने दोहराया कि अगले साल कक्षा 10 की परीक्षाओं के लिए कोई कृपांक अंक नहीं दिया जाएगा।
उडुपी, दक्षिण कन्नड़ फिर सिरमौर

परंपरागत रूप से उडुपी और दक्षिण कन्नड़ जिले एसएसएलसी परीक्षाओं में शीर्ष पर रहते हैं, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से प्रदर्शन में गिरवट आई। इस वर्ष दोनों जिले फिर से शीर्ष स्थान पर आ गए। इस वर्ष परीक्षा में उडुपी ने पहला जबकि दक्षिण कन्नड़ दूसरे स्थान पर रहा। नली काली कक्षाएं 27 मई से शुरू होंगी।
तीन वर्ष में खुलेंगे 3000 केपीएस स्कूल

मंत्री ने कहा कि सरकार और अधिक कर्नाटक पब्लिक स्कूल (केपीएस) खोलने के लिए प्रतिबद्ध है। अगले तीन वर्षों में 3,000 स्कूल खोलने की योजना है। कुछ मौजूदा स्कूलों को केपीएस के रूप में अपग्रेड किया जाएगा। स्कूलों को खोलने और अपग्रेड करने के लिए फंड कंपनियों के कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी फंड से निकाला जाएगा।
एलकेजी में दाखिले के लिए बच्चे का चार वर्ष का होना आवश्यक

एलकेजी में दाखिले को लेकर मंत्री ने कहा कि दाखिले के लिए बच्चे की आयु कम-से-कम चार वर्ष होनी चाहिए। प्रवेश हेतु आयु में कोई छूट नहीं दी जाएगी। स्कूल फिर से खुलने के बाद छात्रों को सही समय पर यूनिफॉर्म दिए जाएंगे।

Hindi News/ News Bulletin / अब से एसएसएलसी परीक्षा में नहीं मिलेंगे कृपांक अंक

ट्रेंडिंग वीडियो