scriptप्री मानसून: गुजरात की 35 तहसीलों में बारिश, अमरेली में दो घंटे में तीन इंच | Patrika News
समाचार

प्री मानसून: गुजरात की 35 तहसीलों में बारिश, अमरेली में दो घंटे में तीन इंच

प्रदेश में रविवार शाम चार बजे से शाम छह बजे तक सबसे अधिक 70 मिलीमीटर (मिमी) बारिश अमरेली जिले की बाबरा तहसील में हुई। इसके कारण जगह-जगह पानी भर गया। छोटा उदेपुर की क्वांट तहसील में 42 मिमी, नर्मदा की तिलकवाड़ा तहसील में 34, तापी की डोलवन में 30, नर्मदा की नांदोद में 30, पंचमहाल की जांबूघोड़ा में 22, अमरेली जिले की लाठी तहसील व तापी की व्यारा में 18 मिलीमीटर बारिश हुई।

अहमदाबादJun 09, 2024 / 11:04 pm

Omprakash Sharma

अहमदाबाद. वडोदरा. हिम्मतनगर. शामळाजी. गुजरात में प्री मानसून के तहत बदले मौसम के कारण लगातार दूसरे दिन रविवार को भी बारिश का सिलसिला जारी रहा। अमरेली जिले की बाबरा तहसील में शाम छह बजे से आठ बजे के दौरान मजह दो घंटे में ही तीन इंच (70 मिलीमीटर) पानी बरस गया। जबकि चार तहसीलों में सवा से डेढ़ इंच तक बारिश हुई। शाम चार बजे से रात आठ बजे तक कुल 35 तहसीलों में बारिश दर्ज की गई। इस बीच वडोदरा में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत होने की भी खबर है।अहमदाबाद के बोपल व आसपास के क्षेत्र में ही रविवार रात को हल्की बारिश हुई। इससे गर्मी से कुछ हद तक राहत मिली है। इससे पूर्व शनिवार को भी राज्य की 14 तहसीलों में बारिश दर्ज की गई। अगले दो दिनों तक इसी तरह का मौसम रहने की संभावना जताई गई है। हालांकि अहमदाबाद समेत कुछ भागों में रविवार को भी गर्मी का जोर रहा। उमसभरी गर्मी के बीच अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री तक पहुंच गया।
प्रदेश में रविवार शाम चार बजे से शाम छह बजे तक सबसे अधिक 70 मिलीमीटर (मिमी) बारिश अमरेली जिले की बाबरा तहसील में हुई। इसके कारण जगह-जगह पानी भर गया। छोटा उदेपुर की क्वांट तहसील में 42 मिमी, नर्मदा की तिलकवाड़ा तहसील में 34, तापी की डोलवन में 30, नर्मदा की नांदोद में 30, पंचमहाल की जांबूघोड़ा में 22, अमरेली जिले की लाठी तहसील व तापी की व्यारा में 18 मिलीमीटर बारिश हुई। वडोदरा व वलसाड तहसीलों में भी 15 मिलीमीटर तक पानी बरसा। अमरेली जिले की खांभा तहसील, भरुच जिले की नेत्रंग, सूरत की उमरपाड़ा, भावनगर की उमराला, वडोदरा, छोटा उदेपुर समेत विविध हिस्सों में भी हल्की बारिश हुई। साथ ही उत्तर गुजरात के साबरकांठा, बनासकांठा व अरल्ली समेत जिलों में भी मौसम बदला है। कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की भी खबर है। कुछ जगहों पर आंधी के साथ बूंदाबांदी भी हुई। इससे पूर्व शनिवार को भी 14 तहसीलों में बारिश दर्ज की गई। इनमें से छोटा उदेपुर जिले की क्वांट तहसील में सबसे अधिक 64 मिलीमीटर (ढाई इंच के आसपास) बारिश हुई।

आज और कल भी कई इलाकों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार और मंगलवार को अहमदाबाद, बोटाद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, नर्मदा, भरुच, सूरत, डांग, तापी, नवसारी, वलसाड, खेडा. आणंद, पंचमहाल, दाहोद, महिसागर, अमरेली, भावनगर तथा गिरसोमनाथ समेत विविध भागों में बारिश होने की संभावना है।अहमदाबाद में दिन भर धूप, उमस से लोग परेशानअहमदाबाद समेत कुछ भागों में रविवार को दिन भर कड़ी धूप के बीच हवा में नमी की मात्रा ज्यादा होने से उमसभरी गर्मी से लोग परेशान हुए। राज्य में रविवार को सबसे अधिक 43.5 डिग्री सेल्सियस तापमान सुरेंद्रनगर शहर का रहा। दूसरा सबसे गर्म शहर अहमदाबाद रहा जहां तापमान 43.1 डिग्री दर्ज किया गया। हवा में आर्द्रता की मात्रा 61 फीसदी तक दर्ज की गई। अन्य प्रमुख शहर गांधीनगर में अधिकतम तापमान 43 डिग्री दर्ज किया गया। राजकोट में 42.4, वडोदरा 41.8, भुज 41.2 तथा सूरत में 37.9 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

Hindi News/ News Bulletin / प्री मानसून: गुजरात की 35 तहसीलों में बारिश, अमरेली में दो घंटे में तीन इंच

ट्रेंडिंग वीडियो