scriptसामने आया टिकैत का वह वीडियो, जिसमें किसानों को उकसाने के लिए कही थी यह बात, अब दे रहे सफाई | Rakesh Tikait clarifies after video of provoking farmers goes viral | Patrika News
ख़बरें सुनें

सामने आया टिकैत का वह वीडियो, जिसमें किसानों को उकसाने के लिए कही थी यह बात, अब दे रहे सफाई

राकेश टिकैत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद किसान आंदोलन की मंशा भी सवालों के घेरे में है।राकेश टिकैत कहा, मैं स्वीकार करता हूं कि मैंने कहा था कि लाठी लेकर आना।

नई दिल्लीJan 27, 2021 / 01:22 pm

Shaitan Prajapat

Rakesh Tikait

Rakesh Tikait

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक्टर परेड के नाम पर जमकर हिंसा की। ट्रैक्टर रैली के एक दिन बाद भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत का विवादित वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में कई तरह के सवाल खड़े कर दिए है। टिकैट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। वीडियो में राकेश टिकैट किसान नेताओं से लाठी-डंडा साथ लेकर आने की अपील करते नजर आ रहे हैं। टिकैत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद किसान आंदोलन की मंशा भी सवालों के घेरे में है। उपद्रव के बाद टिकैत अब अपनी सफाई देते नजर आ रहे है।


यह भी पढ़े :— ये है ब्लैक एलियन! टैटू के चक्कर में कर ली जिंदगी खराब, अब बोलने में हो रही है परेशानी

वायरल वीडियो से टिकैत पर गंभीर सवाल
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में किसान नेता राकेश टिकैत कहते नजर आ रहे हैं, सरकार मान नहीं रही है, ज्यादा कैंड़ी पड़ रही है सरकार. अपना ले आइओ झंडा, झंडा भी लगाना। लाठी-गोठी भी साथ रखिओ अपनी, झंडा लगाने के लिए। समझ जाइओ सारी बात। तिरंगा भी लगाना, अपना झंडा भी लगाना। ठीक है। अब सब आ जाओ अपनी जमीन बचाने। आ जाओ अपनी जमीन बचाने के लिए वरना जमीन नहीं बचनी। जमीन छीन ली जाएगी।

वीडियो पर दी सफाई
वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राकेत टिकैत बुधवार को मीडिया के सामने आकर सफाई दी है। उन्होंने कहा कि यह वीडियो उनका ही है। उन्होंने कहा कि लाठी कोई हथियार थोड़े ही है। राकेश टिकैत आगे कहा, मैं स्वीकार करता हूं कि मैंने कहा था कि लाठी लेकर आना, जरा बताइए कि बिना लाठी डंडे के झंडे कहां और कैसे लगाए जाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा, जिसने झंडा फहराया वो कौन आदमी था। एक कौम को बदनाम करने की साजिश पिछले 2 महीने से चल रही है।
जिन लोगों ने गलत किया है उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

गलती या षणयंत्र
राजधानी में ट्रैक्टर रैली के नाम उपद्रव और हिंसा देखने को मिली थी। किसान यूनियन नेता टिकैत का वीडियो वायरल होने के बाद हिंसा के सुनियोजित षणयंत्र को लेकर गंभीर सवाल उठ रहे हैं। राजधानी में आंदोलन के नाम पर इस तरह की हिंसा से देशभर में लोगों में आक्रोश है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद राकेश टिकैत से लोग कई प्रकार के सवाल पूछ रहे है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yx5mb

Home / News Bulletin / सामने आया टिकैत का वह वीडियो, जिसमें किसानों को उकसाने के लिए कही थी यह बात, अब दे रहे सफाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो