scriptएसएएफ प्लाटून कमांडर ने किए संजय कॉलोनी में हर्ष फायर, वीडियो वायरल | Patrika News
समाचार

एसएएफ प्लाटून कमांडर ने किए संजय कॉलोनी में हर्ष फायर, वीडियो वायरल

– फायरिंग के बाद ढोल नगाड़े पर नृत्य करते दिखे पीसी
– लापरवाही की सारी हदें पार की प्लाटून कमांडर ने
– कानून की रक्षा की कसम खाने वाले ने ही तोड़ा कानून
– आसपास मकानों की छत पर कोई होता तो हो सकता था हादसा

मोरेनाJun 09, 2024 / 02:31 pm

Ashok Sharma

मुरैना. संजय कॉलोनी मुरैना में फायरिंग का वीडियो वायरल हो रहा है। उक्त वीडियो में एसएएफ की 18 वीं बटालियन शिवपुरी में पदस्थ प्लाटून कमांडर वीकेश सिंह तोमर निवासी ग्वालियर बताए गए हैं। यह वीडियो दो सप्ताह पूर्व का बताया गया है।
प्लाटून कमांडर ग्वालियर से अपने किसी रिश्तेदार के लडक़े की विदा कराने मुरैना की संजय कॉलोनी में आए थे। यहां लडक़ी वाले के दरवाजे पर ढोल नगाड़े के साथ महिला पुरुष नृत्य करते हुए दिखाई दे रहे हैं, वहीं पर पीसी अपनी सरकारी 9 एम एम पिस्टल से फायरिंग कर रहे हैं, उन्होंने एक नहीं लगातार पांच राउंड फायर किए, उसके बाद वह स्वंय पिस्टल लहराते नृत्य करते दिखाई दे रहे हैं। जिस तरह से उनके द्वारा हर्ष फायर किए जा रहे हैं, उस समय अगर आसपास के मकानों की छतों पर कोई खड़ा होता तो हादसा हो सकता था। विडंवना इस बात की है कि सामान्य आदमी अगर फायरिंग करता है तो पुलिस उसे तुरंत उठाकर लॉकअप में कर देती है लेकिन पुलिस अफसर ही स्वयं कानून तोड़े तो उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं।
कानून के रखवाले ने सरेआम कानून की उड़ाई धज्जियां
जिनसे कानून की रक्षा की उम्मीद वही कानून की सरेआम धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं। जिनके कंधे पर सुरक्षा का भार, वह लापरवाही पूर्वक सरेआम फायरिंग करते नजर आ रहे हैं, अब आम नागरिकों से क्या उम्मीद करें। गनीमत है जिस समय हर्ष फायर कर रहे थे, उस समय गर्मी का मौसम था इसलिए छतों पर कोई नहीं था, अन्यथा हादसा हो सकता था। फायरिंग के बाद पीसी हाथ में गन लहराते नृत्य करते हुए भी दिखाई पड़ रहा है।
वर्थ डे में हुए हर्ष फायर वाले मामले में नहीं हुई कार्रवाई
पिछले महीने जिला अस्पताल के पीछे भी एक वर्थ डे पार्टी में हर्ष फायर का वीडियो वायरल हुआ था लेकिन पुलिस ने उक्त मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। बताया गया है कि हर्ष फायर करने वाला एक पुलिस अधिकारी के रिश्तेदार को बेटा बताया गया है। इस मामलें को पुलिस ने अनदेखा कर दिया, इससे लगता है कि कानून से जुड़े लोग या उनके रिश्तेदार अगर हर्ष फायर करते हैं तो वह अपराध की श्रेणी में नहीं आता।
कथन
  • प्लाटून कमांडर द्वारा फायरिंग की अगर कोई वीडियो वायरल हुआ है तो सिटी कोतवाली टी आई से जांच करा लेंगे, कार्रवाई की जाएगी।
    राकेश गुप्ता, सीएसपी

Hindi News/ News Bulletin / एसएएफ प्लाटून कमांडर ने किए संजय कॉलोनी में हर्ष फायर, वीडियो वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो