scriptरात्रि चौपाल में कलक्टर ने सुने अभाव अभियोग,पानी व बिजली के मुद्दे छाए | Patrika News
समाचार

रात्रि चौपाल में कलक्टर ने सुने अभाव अभियोग,पानी व बिजली के मुद्दे छाए

श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ की ग्राम पंचायत भगवानगढ़ में जिला कलक्टर लोकबुंध की अध्यक्षता में रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। इसमें ग्रामीणों ने भीषण गर्मी में विद्युत व पेयजल की समस्या से हो रही परेशानी को उठाया तथा समाधान करवाने की मांग की। इस पर जिला कलक्टर ने सभी विभागों के अधिकारियों को सभी प्रकरणों का समाधान करने के निर्देश दिए।

श्री गंगानगरMay 25, 2024 / 08:19 pm

Jitender ojha

श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत भगवानगढ़ में शुक्रवार को रात्रि चौपाल जिला कलक्टर लोकबंधु की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इसमें सभी विभागों के अधिकारियों, कर्मियों व ग्रामीणों ने भाग लिया। रात्रि चौपाल में ग्रामीणों ने गर्मी के मौसम में पेयजल सप्लाई व विद्युत कट की समस्या उठाते हुए समस्याओं का समाधान करवाने की मांग की। ग्रामीणों का कहना था कि भीषण गर्मी में ग्रामीण क्षेत्र में पेयजल व विद्युत व्यवस्था चरमरा गई है। इस वजह से आए दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा रात्रि चौपाल में सड$क निर्माण सहित अन्य विभागों की समस्याएं भी ग्रामीणों ने उठाई।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। जनसमस्याओं के समाधान करवाने के लिए सभी विभाग के अधिकारी सजगता से कार्य करें। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को जनसमस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कि भीषण गर्मी के मद्दनजर ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत व पेयजल की समस्याओं को प्राथमिकता से समाधान किया जाए। ताकि ग्रामीणों को राहत मिल सके। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र की अन्य समस्याओं का भी संबंधित विभागों के अधिकारी समाधान करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार व केन्द्र सरकार की ओर से आमजन के लिए कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है।आमजन लाभ उठाए। इस अवसर पर कलक्टर ने रास्ता अतिक्रमण और दो पक्षों के रास्ता विवाद में रास्ते को लेकर फिर से शुरू करवाने के लिए तहसीलदार को निर्देश जारी किए। इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मृदुल ङ्क्षसह,प्रशिक्षु आईएएस रजत यादव, एसडीएम सीता शर्मा, तहसीलदार हाबुलाल मीणा, डीएसपी प्रतीक मील, जोधपुर डिस्कॉम मे एसई लाभ सिंह मान, पीएचसीईडी के एसई आशीष गुप्ताा, डीएसओ सुमित्रा बिश्नोई, डिप्टी सीएमएचओ डॉ.मुकेश मेहत, सदर थानाधिकारी कृष्ण कुमार, पंचायत समिति के विकास अधिकारी हरिकृष्ण सिहाग, विद्युत निगम के अधिशाषी अभियंता अजय शर्मा, सरपंच सतवीर कौर, गगनदीप सिंह, ग्राम विकास अधिकारी यशवंत आदि मौजूद रहे।
यह भी पढ़े….

हनुमानगढ़ में होगा जलदाय कर्मचारी महासंघ का प्रदेश स्तरीय अधिवेशन

किया निरीक्षण, एइएन को दिया नोटिस

जिला कलक्टर ने एक डीबीएन व भगवानगढ़ के वाटर वक्र्स का निरीक्षण कर अव्यवस्थाओं पर नाराजगी जताई तथा जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता को एइएन को नोटिस देने के लिए आदेश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन को शुद्ध पेयजल सप्लाई सुनिश्चित करवाई जाए। आमजन को पेयजल के लिए किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।

आम रास्ता खुलवाने की मांग

भोजेवाला पंचायत के चक 185 आरडी बी आबादी भूमि के उत्तर दिशा में करीब 40 वर्षों से चल रहे आम रास्ते को दस दिन पूर्व एक प्रभावशाली की ओर से बंद करने से ग्रामीणों में रोष है। रास्ता बंद करने से परेशान ग्रामीण लेखराम बारूपाल, ओमप्रकाश मेघवाल व चेतराम मेघवाल ने जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर आम रास्ता खुलवाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि आम रास्ता बन्द होने से यहां पर लोग अपने घरों में बंद होने को मजबूर हो गए हैं। जिससे मवेशियों के लिए चारा पानी की व्यवस्था सहित कृषि संबंधी कार्य नही कर पा रहे है। ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन को लिखित में अवगत करवाने तथा प्रशासनिक अधिकारियों के मौका मुआयना करवाने के बावजूद कोई भी समाधान नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने बताया कि रास्ते को जल्द नहीं खुला तो आंदोलन करने पर मजबूर होंगे।

Hindi News/ News Bulletin / रात्रि चौपाल में कलक्टर ने सुने अभाव अभियोग,पानी व बिजली के मुद्दे छाए

ट्रेंडिंग वीडियो