scriptकंपनी पर नगर पालिका के नोटिस का नहीं हुआ असर, अंधाधुंध नालों की खुदाई जारी, बारिश में धंस सकती है सड़क | The notice of the municipality did not have any effect on the company, the digging of drains continues indiscriminately, the main road may collapse in the rain | Patrika News
समाचार

कंपनी पर नगर पालिका के नोटिस का नहीं हुआ असर, अंधाधुंध नालों की खुदाई जारी, बारिश में धंस सकती है सड़क

डीएलबी से उच्च स्तरीय जांच कमेटी के नहीं पहुंचने से बेलगाम कार्मिक
हाल ही में जिला कलक्टर के आकस्मिक निरीक्षण का भी नहीं दिखा असर

सिरोहीMay 10, 2024 / 04:15 pm

MAHENDRA SINGH VAGHELA

माउंट आबू. आचार संहिता व चुनावी माहौल का फायदा देख बेलगाम हुए नगर पालिका के ठेकेदार व कार्मिकों पर पालिका के अधिकारियों के नोटिस का भी असर नहीं हो रहा है। सफाई के नाम पर नालों से मिट्टी उठाकर कालाबाजारी का खेल जोरों पर चल रहा हैं।
पत्रिका द्वारा लगातार 2 दिन से मुद्दा उठाए जाने के बाद आयुक्त शिवपाल सिंह राजपुरोहित ने नालों की सफाई में लगी कंपनी जेजे कंस एन्ड सप्लायर को बुधवार को नोटिस थमा कर जवाब तलब किया था। इससे पूर्व भी 2 अप्रेल को इसी मामले में पालिका ने इसी कंपनी को नोटिस देकर जवाब मांगा था। बावजूद इसके गुरुवार को भी शहर के मुय नाले से मिट्टी खोदने का कार्य अनवरत जारी रहा। वहीं लगातार नगर पालिका के कार्मिक व ठेकेदारों की नियम विरुद्ध गतिविधियों में लिप्तता के चलते अब धीरे-धीरे लोगों में रोष भी बढ़ता जा रहा है।
मजेदार बात तो यह है कि शहर में महंगे भाव से मिट्टी बेचने के लिए ठेकेदार द्वारा करीब 10-10 फीट तक नाले में गड्ढे किए जा रहे हैं। जो बारिश के दिनों में मवेशी व जंगली जानवर इसके शिकार होंगे। साथ ही पर्यावरण को भी बड़ी क्षति पहुंचाई जा रही है। उधर, पालिका आयुक्त शिवपाल सिंह राजपुरोहित ने बताया कि अगर ऐसा है तो इस मामले में सत कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले को लेकर कंपनी के मालिक से पक्ष जानने के लिए कॉल किया गया, लेकिन रिसीव नहीं किया।

उच्च स्तरीय जांच दल के नहीं पहुंचने से बेलगाम हुए कार्मिक

करीब तीन माह पूर्व नगर पालिका में बड़े स्तर पर हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर पत्रिका द्वारा सिलसिले वार खबरें प्रकाशित करने के बाद स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक सुरेश कुमार ओला ने तत्कालीन आयुक्त राम किशोर को एपीओ करते हुए उच्च स्तरीय जांच दल का गठन किया था। लेकिन लंबा समय गुजरने के बावजूद उच्च स्तरीय जांच दल के माउंट आबू नहीं पहुंचने से कार्मिक व भ्रष्टाचार में लिट ठेकेदार बेलगाम हो चुके हैं। हालांकि कुछ माह पूर्व डीएलबी निदेशक द्वारा कार्रवाई करने व जांच दल के गठन के बाद कार्मिकों में हड़कंप मच गया था, लेकिन धीरे-धीरे माहौल ठंडा होता देख अब फिर से कार्मिक पुराने ढर्रे पर है। नगर पालिका में कई अयोग्य कार्मिकों को बड़ी जिमेदारी दी गई है। जो बड़े स्तर पर गड़बड़ियों की तरफ इसारा कर रही है। शहरवासी भी उच्च स्तरीय जांच दल के पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। उधर, हाल ही में चार दिन पूर्व जिला कलक्टर की ओर से नगरपालिका के आकस्मिक निरीक्षण का भी कार्मिकों में कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है।

इनका कहना है…

नोटिस के बावजूद अगर दोबारा मिट्टी खुदाई का कार्य शुरू किया है तो ठेकेदार व पालिका कर्मचारियों के खिलाफ भी सत कार्रवाई की जाएगी।

शिवपाल सिंह राजपुरोहित, आयुक्त, नगर पालिका माउंट आबू

Hindi News/ News Bulletin / कंपनी पर नगर पालिका के नोटिस का नहीं हुआ असर, अंधाधुंध नालों की खुदाई जारी, बारिश में धंस सकती है सड़क

ट्रेंडिंग वीडियो