scriptबिजली विभाग की वसूली टीमों ने काटे दो हजार से अधिक बिजली कनेक् शन | The recovery teams of the electricity department cut more than two tho | Patrika News
नरसिंहपुर

बिजली विभाग की वसूली टीमों ने काटे दो हजार से अधिक बिजली कनेक् शन

बिजली विभाग की वसूली टीमों ने काटे दो हजार से अधिक बिजली कनेक् शन

नरसिंहपुरMar 17, 2020 / 07:25 pm

Amit Sharma

The recovery teams of the electricity department cut more than two thousand power connections

The recovery teams of the electricity department cut more than two thousand power connections

बिजली विभाग की वसूली टीमों ने काटे दो हजार से अधिक बिजली कनेक् शन
उपभोक्ताओं पर बकाया दो करोड़ की रकम के लिए तेज हुई वसूली कार्रवाई

नरसिंहपुर- वित्तीय वर्ष की समाप्ति के लिए एक पखवाड़े से भी कम समय शेष बचा है। ऐसे में बिजली विभाग अपने उपभोक्ताओं पर बकाया बिलों की रकम की वसूली के लिए सख्ती से जोर लगा रहा है। इस वसूली के लिए नरसिंहपुर शहरी क्षेत्र में ही आठ टीमें बनाई गई है। जो दिन भर घरों घर दस्तक देकर वसूली में जुटी है। लेकिन बिलों की वसूली के लिए की जा रही यही कार्रवाई उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का कारण बन रही है। जानकारी के अनुसार शहर के पांच हजार से अधिक उपभोक्ताओं के ऊपर अभी तक दो करोड़ से अधिक का बिल बकाया है। इसकी वसूली में जुटी टीमों द्वारा उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे है। मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों में की गई वसूली की कार्रवाई के दौरान शहर के विभिन्न हिस्सों के दो हजार उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा चुके हैं। बिजली बिलों की वसूली के जारी विभागीय कार्रवाई के बाद भी वसूली का काम गति नहीं पकड़ पा रहा है। जानकारी के अनुसार इस माह के लिए कुल बकाया रकम दो करोड़ में से १७ मार्च की स्थिति में एक करोड़ की राशि जमा हो पाई है और अभी सिर्फ तेरह दिनों में शेष करोड़ की वसूली की जाना है।
स्टेशन और सांकल रोड एरिया में बढ़े नये उपभोक्ता
टाउन के एई आरके अर्शिया ने बताया कि पिछले सालों में इन दोनों क्षेत्रों में लगभग छै से सात हजार उपभोक्ता बढ़े हैं। वर्तमान में टाउन एरिया में लगभग २२ हजार से उपभोक्ता हंै। जबकि यह आंकड़ा २०१५ में १५ से १६ हजार के बीच था। कृषि प्रधान होने के कारण प्रमुख रूप से शिक्षा और व्यापार के लिए शहर आकर बसने वालों की पहली प्राथमिकता रेलवे स्टेशन क्षेत्र और सांकल रोड एरिया है। इन क्षेत्रों में आवागमन और इलाज के साथ स्कूल,कालेज और बाजार की सहूलियत ने इन्हें आकर्षित किया है। पिछले पांच सालों में बनी रेवानगर,नंंदन ग्रीन सिटी,सिद्धिविनायक कालोनी साकार होम्स आदि कालोनीयों में उपभोक्ता बढ़े हैं।
इनका कहना है-
इस माह के लिए बिभाग को दो करोड़ की वसूली करना है। इसके लिए सख्ती दिखाते हुए उपभोक्ताओं के कनेक् शन काट दिये जाते है। लेकिन बिल जमा होने के बाद फिर से जोड़ दिये जाते है। अभी तक एक करोड़ की वसूली जमा हो चुकी है।
आरके अर्शिया प्रभारी अधिकारी नरसिंहपुर शहर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो