scriptप्रदेश को मिलेंगे 111 नायब तहसीलदार, राजस्व मंडल ने जारी किए आदेश | Patrika News
समाचार

प्रदेश को मिलेंगे 111 नायब तहसीलदार, राजस्व मंडल ने जारी किए आदेश

27 से आरआरटीआई में लेंगे प्रशिक्षण अजमेर. राजस्व मंडल अजमेर ने राजस्थान में 111 नायब तहसीलदारों की नियुक्ति के आदेश शनिवार को जारी कर दिए। राजस्व मंडल अध्यक्ष राजेश्वर सिंह के निर्देशानुसार राजस्थान राज्य अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 के परिणाम के आधार पर राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर की अनुशंसा एवं सरकार के […]

अजमेरMay 25, 2024 / 11:27 pm

Dilip

revenue board

revenue board

27 से आरआरटीआई में लेंगे प्रशिक्षण

अजमेर. राजस्व मंडल अजमेर ने राजस्थान में 111 नायब तहसीलदारों की नियुक्ति के आदेश शनिवार को जारी कर दिए। राजस्व मंडल अध्यक्ष राजेश्वर सिंह के निर्देशानुसार राजस्थान राज्य अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2021 के परिणाम के आधार पर राजस्थान लोक सेवा आयोग अजमेर की अनुशंसा एवं सरकार के अनुमोदन के बाद राजस्थान तहसीलदार सेवा नियमावली 1956 के नियम 34 के तहत सफल रहे अभ्यर्थियों में से 111 को 2 वर्ष की अवधि के लिए परिवीक्षाधीन प्रशिक्षणार्थी के रूप में नायब तहसीलदार के पद पर नियुक्त किया गया है।
मंडल निबंधक महावीर प्रसाद ने बताया कि प्रशिक्षु अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण अवधि में विभागीय परीक्षा अनिवार्यतः उत्तीर्ण करनी होगी। प्रशिक्षण के लिए अभ्यर्थी 27 मई को सुबह 9:30 बजे आरआरटीआई में उपस्थिति देंगे। इसी दिन को कार्यग्रहण तिथि माना जाएगा। जिन अभ्यर्थियों ने आधारभूत पाठ्यक्रम पहले से उत्तीर्ण कर लिया है वे आधारभूत पाठ्यक्रम उत्तीर्ण करने की अंकतालिका कार्यग्रहण के समय आरआरटीआई को प्रस्तुत करेंगे। कार्यग्रहण अवधि के साथ उपस्थिति दर्ज नहीं कराने अथवा विभाग को सूचित नहीं करने वाले अभ्यर्थी की नियुक्ति स्वतः निरस्त समझी जाएगी।
छह माह प्रशिक्षण चलेगा

उन्होंने बताया कि सभी 111 अभ्यर्थियों को अजमेर के राजस्व अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान में 6 माह का प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण 27 मई से होगा। इसमें 43 दिवसीय आधारभूत प्रशिक्षण, 9 जुलाई से एक माह का भू प्रबंध प्रशिक्षण, 8 अगस्त से 43 दिवसीय संस्थागत प्रशिक्षण, 20 सितंबर से कृषि प्रशिक्षण, 5 अक्टूबर से 49 दिवसीय व्यावहारिक प्रशिक्षण (तहसीलों में) दिया जाएगा। 23 नवंबर से सात दिवस तक परीक्षा की तैयारी एवं परीक्षा होगी। राजस्व मंडल स्तर से आरआरटीआई निदेशक को अभ्यर्थियों की उपस्थिति के समय आवश्यक दस्तावेज जांचने एवं प्रशिक्षण संबंधी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

Hindi News/ News Bulletin / प्रदेश को मिलेंगे 111 नायब तहसीलदार, राजस्व मंडल ने जारी किए आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो