scriptUPSC Result – लद्दाख में घूम रही यूपीएससी में 65 वीं रैंक पानेवाली भोपाल की छाया सिंह | Patrika News
भोपाल

UPSC Result – लद्दाख में घूम रही यूपीएससी में 65 वीं रैंक पानेवाली भोपाल की छाया सिंह

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को घोषित किया।

भोपालApr 16, 2024 / 04:57 pm

deepak deewan

संघ लोक सेवा आयोग यानि यूपीएससी का सिविल सर्विेसेस मुख्य परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इस बार एमपी की राजधानी भोपाल से दो सगे भाई भी यूपीएससी के लिए चुने गए हैं। भोपाल की ही छाया सिंह की 65वीं रैंक मिली है। आइएएस छोटे सिंह की बेटी छाया इस समय लद्दाख में घूम रहीं हैं। सतना के पुलिस सब इंस्पेक्टर की बेटी काजल सिंह को 485 वीं रैंक प्राप्त हुई है।
संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को घोषित किया। इस परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया है जबकि अनिमेष प्रधान दूसरे और दोनुरु अनन्या रेड्डी तीसरे नंबर पर रहे। यूपीएसएसी का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर चेक किया जा सकता है।
राजधानी भोपाल के निवासी दो सगे भाई सचिन गोयल और समीर गोयल भी यूपीएससी में चुने गए हैं। भोपाल के भेल में डायरेक्टर संजय गोयल के बेटे ​सचिन को 209वीं और समीर को 222 रैंक मिली है। दोनों भाइयों की मां शिशु रोग विशेषज्ञ हैं।
नर्मदापुरम में कालोनाइजर नरेंद्र गोयल की बेटी पलक गोयल को 479 वीं रैंक मिली है। छाया सिंह के आइएएस पिता छोटे सिंह ने बताया कि बेटी ने चौथे प्रयास में यह कामयाबी पाई। वह पहले भी कई पदों पर चुनी जा चुकी है पर छाया आइएएस ही बनना चाहती थी। चार साल पहले वह महिला और बाल विकास अधिकारी पद भी चुन ली गई थी।
भिंड की आशी तोमर का भी चयन-यूपीएससी 2023 परीक्षा के मंगलवार को घोषित परिणाम में भिंड की बेटी आशी तोमर का भी चयन हुआ है। आशी ने अखिल भारतीय स्तर पर 632वीं रैंक प्राप्त की है। आशी के चयन पर शहर और जिले में खुशी का माहौल है।

Home / Bhopal / UPSC Result – लद्दाख में घूम रही यूपीएससी में 65 वीं रैंक पानेवाली भोपाल की छाया सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो