scriptहाय रे स्टाफ: जैसे शव को उठाते हैं, वैसे घायल को उठाकर पटका, पैर से भी दिया धक्का | Video of inhuman treatment done to an injured person in the district hospital went viral | Patrika News
समाचार

हाय रे स्टाफ: जैसे शव को उठाते हैं, वैसे घायल को उठाकर पटका, पैर से भी दिया धक्का

-जिला अस्पताल में एक घायल के साथ किए गए अमानवीय बर्ताव का वीडियो हुआ वायरल
-छुट्टी होने के बाद घायल ने की थी रुपए चोरी होने की शिकायत, जांच के दौरान जब सीसीटीवी खंगाले तो सच आया सामने

दमोहMay 20, 2024 / 08:00 pm

आकाश तिवारी

-जिला अस्पताल में एक घायल के साथ किए गए अमानवीय बर्ताव का वीडियो हुआ वायरल
-छुट्टी होने के बाद घायल ने की थी रुपए चोरी होने की शिकायत, जांच के दौरान जब सीसीटीवी खंगाले तो सच आया सामने

दमोह. जिला अस्पताल में भर्ती एक मरीज के साथ अमानवीय बर्ताव का वीडियो वायरल हुआ है, जो शहर भर में चर्चा का विषय बन गया है। इस वायरल वीडियो के कारण अब अस्पताल प्रबंधन की भी थू-थू हो रही है। दरअसल इस वीडियों में वार्ड बॉय एक घायल बेसुध मरीज को स्ट्रेचर से कुछ इस तरह से उठाता है, जैसे वह मृत व्यक्ति के शव को उठा रहा हो। इतना ही नहीं पैरों से भी घायल को खिसकाते हुए वीडियो में देखा जा रहा है। वार्ड बॉय के अलावा मौके पर एक पुलिसकर्मी भी मौजूद दिख रहा है। वायरल वीडियो की समूझे क्षेत्र में चर्चा चल है। लोगों का कहना है कि यदि यह वीडियो सही है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए।
इधर, इस वायरल वीडियो में खासबात यह है कि अमानवीय कृत्य की हकीकत घायल द्वारा की गई चोरी की शिकायत के बाद उजागर हुई है। दरअसल घायल ने सिविल सर्जन से शिकायत की थी कि जिस वक्त वह घायल अवस्था में अस्पताल भर्ती हुआ था। उस दौरान उसके पास रखे १५ हजार रुपए स्टाफ ने निकाल लिए थे। शिकायत के बाद प्रबंधन ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले। यहां पर चोरी की बात तो सामने नहीं आई, लेकिन वार्ड बॉय द्वारा किए गया अमानवीय रवैया जरूर सामने आ गया है।

-घंटाघर पर सड़क हादसे में हुआ था घायल

मामला पिछले महीने २८ अप्रेल का बताया जा रहा है। शहर निवासी भवानी साहू का घंटाघर के पास एक्सीडेंट हुआ था। उसे १०८ एम्बूलेंस की मदद से गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया। एम्बूलेंस से उतारकर उसे स्ट्रेचर से कैज्युअल्टी में लाया गया, लेकिन जिस तरह से घायल की मदद की जानी चाहिए वैसा वार्ड बॉय नन्हें लाल राठौर ने नहीं किया। घायल की कमर में लगे बेल्ट से उसे उठाया। इस दौरान वह झिटककर गिर गया। वहां मौके पर मौजूद एक पुलिसकर्मी ने घायल को उठाकर सीमेंट की कुर्सी पर लिटाया।

-जिम्मेदार बोले..

घटना दुखद है। मुझे घायल ने रुपए चोरी होने के संबंध में शिकायत की थी। मैंने जब जांच कराई तो यह मामला सामने आया। वार्ड बॉय हमारा अधिकृत कर्मचारी नहीं रहा है। दो साल पहले जिन कर्मचारियों को बाहर किया गया था। उसमें वह शामिल है। रात में वह क्या कर रहा था, इसकी जांच मैं करवाता हूं।
डॉ. राजेश नामदेव, सिविल सर्जन दमोह

इधर, शव वाहन नहीं मिला, तो ई रिक्शे पर ले गए थे वृद्धा का शव
जिला अस्पताल में रविवार को भी एक अमानवीय घटना सामने आई थी। यहां एक वृद्ध महिला की मौत हो जाने के बाद उसके शव को घर ले जाने के लिए शव वाहन नहीं मिला। मजबूरन परिजन वृद्धा के शव को ई रिक्शा में लेकर गए। बताया जाता है कि अस्पताल में नपा और रेडक्रास सोसायटी के जिम्मेदारों के नंबर लिखे थे। सवा लाख मानसपाठ निवासी मृतका के बेटे नरायण ने कि जब इन नंबरों पर फोन लगाया तो कोई जवाब नहीं मिला। परिजन शव को रिक्शे में लेककर चले गए। इस मामले में सिविल सर्जन डॉ. राजेश नामदेव का कहना है कि शव वाहन की व्यवस्था अस्पताल की जिम्मेदारी नहीं है। शव वाहन रेडक्रास या फिर नपा प्रशासन द्वारा ही की जाती है।


Hindi News/ News Bulletin / हाय रे स्टाफ: जैसे शव को उठाते हैं, वैसे घायल को उठाकर पटका, पैर से भी दिया धक्का

ट्रेंडिंग वीडियो