scriptबांग्लादेश:IS के दो संदिग्ध गिरफ्तार, एक कोक का कर्मचारी भी शामिल  | IT chief at Bangladesh Coca-Cola unit arrested as Islamic State suspect | Patrika News
एशिया

बांग्लादेश:IS के दो संदिग्ध गिरफ्तार, एक कोक का कर्मचारी भी शामिल 

एक की पहचान कोका-कोला कंपनी की सहायक इकाई के कर्मचारी अमीनुल इस्लाम के तौर पर की गई है

May 26, 2015 / 09:52 am

शक्ति सिंह

islamic states

islamic states

ढाका। बांग्लादेश में दो लोगों को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के सदस्य होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दो संदिग्ध सदस्यों में से एक की पहचान कोका-कोला कंपनी की सहायक इकाई के कर्मचारी अमीनुल इस्लाम के तौर पर की गई है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शेख नकामूल आलम ने बताया कि दोनों संदिग्ध आईएस की तरफ से सीरिया में लड़ने जाने की तैयारी में थे। उन्हें ढाका में कल रात एक छापेमारी के दौरान पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि अमीनुल एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में आईटी विभाग का प्रमुख था और वह आईएस का स्थानीय प्रभारी भी था जबकि दूसरा सदस्य शाकिब बिन कमल एक स्थानीय स्कूल में शिक्षक था। कोका-कोला कंपनी की सहायक इकाई इंटरनेशनल बेवरेजेज प्राइवेट लिमिटेड ने भी इस गिरफ्तारी की पुष्टि की है। कंपनी ने जारी बयान में कहा है कि वह जांच में सुरक्षा एजेंसियों की पूरी मदद करेगी।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि संदिग्धों ने कम से कम 25 विद्यार्थियों को आईएस की तरफ से लड़ने के लिए तैयार किया था। हाल के कुछ महीनों में बांगलादेश में कम से कम 12 लोगों को आईएस से जुड़े होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है जो एशियाई मुस्लिम देशों में आतंकवादी संगठन के बढ़ते प्रभाव का सूचक है।

Home / world / Asia / बांग्लादेश:IS के दो संदिग्ध गिरफ्तार, एक कोक का कर्मचारी भी शामिल 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो