scriptहेराफेरी पर ग्रामीणों ने पकड़ा बोरों में भरा एक ट्रक धान | Balrampur : Villagers caught a truck full of rice | Patrika News
बलरामपुर

हेराफेरी पर ग्रामीणों ने पकड़ा बोरों में भरा एक ट्रक धान

बलरामपुर जिले के ग्राम बलंगी का मामला, जिला पंचायत सदस्य व ग्रामीणों ने सहकारी समिति के पास पकड़ा, चल रही जांच

बलरामपुरMar 01, 2016 / 02:48 pm

Pranayraj rana

rice truck

rice truck

वाड्रफनगर. ग्राम बलंगी से हेराफेरी करने जा रहे धान से लोड ट्रक को जिला पंचायत सदस्य व ग्रामीणों ने सोमवार की शाम सहकारी समिति के समीप ही पकड़ लिया। धान से भरे ट्रक को एसडीएम के निर्देश पर बलंगी चौकी के सुपुर्द किया गया है। वहीं सुबह मामले की जांच करने फूड इंस्पेक्टर भी पहुंचे थे। जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने प्रशासन व पुलिस से मामले में समिति प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बलंगी क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य बबलू भारती व ग्रामीणों सोमवार की देर शाम धान लोड ट्रक क्रमांक सीजी 12 सी-3165 को सहकारी समिति के पास पकड़ लिया। ग्रामीणों ने समिति प्रबंधक पर भारी मात्रा में धान की हेराफेरी करने की आशंका जताई है। इस संबंध में जिपं सदस्य ने एसडीएम को एक शिकायती आवेदन दिया है।

आवेदन में उन्होंने बताया है कि क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित किया गया है, इसके बावजूद समिति द्वारा इतनी मात्रा में धान की खरीदी कहां से की जा रही है। यह जांच का विषय है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए ट्रक में शासकीय बारदाने में धान भरा हुआ है। इसकी अफरा-तफरी समिति द्वारा की जा रही है। उन्होंने मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।

इस पर एसडीएम ने ट्रक को जब्त कर बलंगी चौकी के सुपुर्द कर दिया। बताया जा रहा है कि मामले की सूचना फूड इंस्पेक्टर को रात में ही दी गई, लेकिन वे मौके पर नहीं पहुंचे। सुबह उन्होंने वहां जाकर जांच की। प्रशासन व पुलिस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो