scriptकैंट में नहीं बनी सड़क, मुश्किल से स्कूल पहुंच रहे बच्चे | The direct dialogue MLA with student | Patrika News
गुना

कैंट में नहीं बनी सड़क, मुश्किल से स्कूल पहुंच रहे बच्चे

विधायक ने किया सीधा संवाद में बोली छात्रा, रोजगार के लिए परेशान हो रहे जिले के युवा

गुनाOct 24, 2016 / 06:54 am

Bhalendra Malhotra

guna

guna


गुना. सर! मैं कैंट के लूसन बगीचा से कोचिंग पढऩे आती हूं, कैंट रोड खराब है। यह कब बनेगी? यह सशाल एक निजी कोचिंग की छात्रा ने विधायक छात्र सीधे संवाद के दौरान विधायक पन्नालाल शाक्य से किया। इस दौरान विधायक शाक्य ने बताया कि उन्होंने कैंट रोड के लिए राशि मंंजूर करा दी। इस पर छात्रा का प्रश्न था कि फिर देरी क्यों हो रही है।

विधायक ने बताया कि जल्दी ही इसका काम शुरू कराएंगे। संवाद के दौरान छात्रा ने बेरोजगारी और रोजगार नहीं मिलने की बात कही। इस पर विधायक ने कहा कि हर व्यक्ति को नौकरी देना संभव नहीं है, लोग पढ़ लिखकर आधुनिक खेती करें। जिसमेें फल और फूल और औषधियां खेती शामिल है।

इस पर एक छात्र ने कहा कि हमने इस साल प्याज बोई थी लेकिन इसके दाम तीन रुपए किलो थे। ऐसे में बाजार तक लाने में भाड़ा महंगा पड़ रहा है। विधायक पन्नालाल शाक्य ने कहा कि खेती में ऐसी स्थिति बन जाती है, लेकिन प्रदेश सरकार ऐसे समय में किसानों के साथ होती है। सरकार ने प्याज को भी समर्थन मूल्य पर खरीदा था। इस दौरान छात्रों ने विकास और शिक्षा से लेकर कई प्रश्न किए, विधायक ने छात्रों की जिज्ञासाओं को शांत किया। विधायक ने बताया कि छात्रों से सीधे संवाद के दौरान कई अनछुए पहलु भी सामने आते हैं। उन्होंने बताया कि छात्र काफी जागरूक है और अपने आसपास घट रहीं घटनाओं पर उन्होंने वेबाकी से प्रश्न किए और विधायक ने उनके जबाव दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो