scriptसरकार तक पहुंचा मामला पुलिस टाल रही कार्रवाई | The government came to the police delaying action | Patrika News
कोटा

सरकार तक पहुंचा मामला पुलिस टाल रही कार्रवाई

गृहमंत्री व महिला आयोग की अध्यक्ष ने भी सोमवार को पुलिस अधीक्षक
से बात कर बालिका से थाने में मारपीट करने वाले दोषी पुलिस कर्मी के खिलाफ
कार्यवाही के निर्देश दिए

कोटाFeb 09, 2016 / 05:34 am

शंकर शर्मा

Kota photo

Kota photo

कोटा. गृहमंत्री व महिला आयोग की अध्यक्ष ने भी सोमवार को पुलिस अधीक्षक से बात कर बालिका से थाने में मारपीट करने वाले दोषी पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए। वहीं पुलिस अधीक्षक का कहना है कि इस मामले में जांच चल रही है। जांच के बाद दोषी के खिलाफ उचित कार्यवाही होगी। बालिका से मारपीट मामले को मानवाधिकार आयोग ने गम्भीर मानते हुए सोमवार को प्रसंज्ञान लिया है। आयोग के अध्यक्ष एच.आर. कूड़ी ने पुलिस अधीक्षक, प्रमुख शासन सचिव व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग से इस संबंध में 20 अप्रेल तक तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।


चम्बल अपार्टमेंट निवासी मीनू उपाध्याय के घर से सोने के टॉप्स चोरी होने के शक के आधार पर दादाबाड़ी पुलिस उसके यहां काम करने वाली 12 वर्षीय बालिका को दो दिन पहले रात को दादाबाड़ी थाने में लेकर गई थी। वहां पूछताछ के दौरान उससे मारपीट की, जिससे उसके हाथों में सूजन आई थी।

मामला सामने आने पर महिला आयोग की अध्यक्ष ने महिला संरक्षण समिति की अध्यक्ष संगीता माहेश्वरी को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा था। माहेश्वरी ने सोमवार को जयपुर पहुंचकर गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया व महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा को रिपोर्ट दी। शर्मा ने रिपोर्ट मिलने पर पुलिस अधीक्षक सवाई सिंह गोदारा से फोन पर बात की और बालिका से मारपीट करने वाली महिला कांस्टबल को शीघ्र लाइन हाजिर करने के निर्देश दिए। माहेश्वरी के मुताबिक, गृहमंत्री ने भी एसपी से फोन पर बात कर दोषी के खिलाफ शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए।इधर एसपी ने बताया कि जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे और उस हिसाब से दोषी के खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

महिला मोर्चा अध्यक्ष ने की मुलाकात
भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष मधु शर्मा भी जेकेलोन अस्पताल पहुंची। यहां उन्होंने भर्ती पीडि़त बालिका और उसकी मां से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। शर्मा ने एसपी से भी बात की है और मारपीट करने वाले पुलिसकर्मी को दंडित करने को कहा है।

बालश्रम की रिपोर्ट देने से किया मना
बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष हरीश गुरुबक्षानी ने बताया कि समिति की ओर से महिला के खिलाफ दर्ज बालश्रम की रिपोर्ट लेने के लिए सोमवार को प्रतिनिधि को दादाबाड़ी थाने भेजा था, लेकिन सीआई ने उसे रिपोर्ट देने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक के कहने पर ही रिपोर्ट देंगे। गुरुबक्षानी ने बताया कि उन्होंने बालिका मारपीट मामले की जानकारी बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी को दी। उन्होंने भी इसे गम्भीर माना। चतुर्वेर्दी के बुधवार को कोटा आने की भी संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो