scriptमाफिया मुख्तार ही नहीं, इन बाहुबलियों को भी दूसरी जेलों में किया जा चुका है शिफ्ट | Not only the Mukhtar Ansari, these armies have also been shifted to other jail | Patrika News
लखनऊ

माफिया मुख्तार ही नहीं, इन बाहुबलियों को भी दूसरी जेलों में किया जा चुका है शिफ्ट

मुख्तार अंसारी उन्नाव जेल में तब तक रहेंगे, जब विधानसभा सत्र चलेगा। उन्नाव जेल में मुख्तार तब तक हाई सिक्योरिटी बैरक में रहेंगे। 

लखनऊJul 12, 2017 / 07:01 pm

shatrughan gupta

Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari

लखनऊ. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश पुलिस व जेल प्रशासन ने उन्नाव जेल में स्थानांतरित कर दिया है। इससे पहले मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद थे। मुख्तार अंसारी उन्नाव जेल में तब तक रहेंगे, जब विधानसभा सत्र चलेगा। उन्नाव जेल में मुख्तार तब तक हाई सिक्योरिटी बैरक में रहेंगे। हालांकि, आपको बताते चले कि इससे पहले भी प्रदेश के कई दर्जन बाहुबलियों को पिछले महीने योगी सरकार ने दूसरे जिलों की जेलों में शिफ्ट कराया था। 

इस शिफ्टिंग में मुख्तार अंसारी को मिलाकर करीब 90 बाहुबली शामिल थे। स्थानांतरित किए गए बाहुबलियों में मुख्तार अंसारी, मुन्ना बजरंगी, अतीक अहमद, शेखर तिवारी, मौलाना अनवारूल हक, मुकीम उर्फ काला, उदयभान सिंह उर्फ डॉक्टर, टीटू उर्फ किरनपाल, राकी उर्फ काकी और आलम सिंह आदि कुख्यात नाम शामिल थे।

जेल प्रशासन को दी थी सूचना
मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शपथ लेने के बाद 30 मार्च को कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए पुलिस एवं कारागार अधिकारियों को कार्रवाई के आदेश दिए थे। इस आदेश के बाद ही बाहुबली मुख्तार अंसारी को लखनऊ से बांदा जेल भेजा गया था। जबकि माफिया व बाहुबली अतीक अहमद को नैनी से देवरिया, मुन्ना बजरंगी को झांसी से पीलीभीत और शेखर तिवारी को बाराबंकी से महाराजगंज जेल में शिफ्ट किया गया था। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और आतंकवाद रोधी स्क्वॉयड (एटीएस) ने जेल में बंद माफिया डॉन की गतिविधियों की निगरानी करने के बाद इसकी सूचना जेल प्रशासन को दी थी। 

मोदी ने कहा था, जेलें अपराधियों के लिए महल बन गईं हैं
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गैंगस्टर से राजनेता बने मुख्तार अंसारी के क्षेत्र मऊ की चुनावी रैली में 27 फरवरी को कहा था कि उत्तर प्रदेश की जेलें अपराधियों के लिए महल बन गई हैं, जहां उन्हें हर तरह की सुविधाएं मिलती हैं। मोदी ने यह भी कहा था कि गैंगस्टरों को मुस्कुराते हुए और फोटो सेशन कराते देखा जा सकता है। 

अन्य बंदियों की तरह ही रखा जाएगा मुख्तार को
उन्नाव सिटी सीओ डा. हृदेश कठेरिया ने कहा कि विधायक अंसारी को विधानसभा सत्र शुरू होने के कारण बांदा से उन्नाव जेल में रखा गया है। यहां से सत्र के दौरान विधानसभा में आवागमन रहेगा और यहां पर कड़ी सुरक्षा के बीच में इनको जिला कारागार में निरुद्ध किया जाएगा। उन्नाव जेल में मुख्तार अंसारी के लिए किसी भी सूरत में मोबाइल फोन मुहैया नहीं कराया जाएगा। यह जानकरी एसपी नेहा पांडेय ने दी। जेल में मुख्तार अंसारी को अन्य बंदियों की तरह ही रखा जाएगा। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो